share--v1

यरुशलम में बस पर हमास हमलावरों की गोलीबारी, तीन की मौत, आठ घायल

दो फिलिस्तीनी हमलावरों द्वारा यरुशलम के प्रवेश द्वार के पास एक बस पर गोलियां चलाने से कम से कम तीन लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • गाजा समझौते के बीच यरुशलम में फिलिस्तीनियों का खौफनाक हमला
  • यरुशलम के प्रवेश द्वार पर फिलिस्तीनियों ने बस पर चलाई गोलियां

दो फिलिस्तीनी हमलावरों द्वारा यरुशलम के प्रवेश द्वार के पास एक बस पर गोलियां चलाने से कम से कम तीन लोग मारे गए और आठ अन्य घायल हो गए. इस बात की जानकारी इजरायली पुलिस ने गुरुवार को दी, जिसके अनुसार हमलावर सुबह एक कार में घटनास्थल पर पहुंचे, हाथ में राइफल और हैंडगन लेकर नागरिकों पर गोलियां चलाने लगे. बाद में उन्हें मौके पर ही मार गिराया गया.

इजराइल के चैनल 12 द्वारा दिखाए गए सुरक्षा फुटेज में एक सफेद कार को एक व्यस्त बस स्टॉप के बगल में चौकी के पास ऑफ-ड्यूटी सैनिकों और एक अन्य नागरिक द्वारा रोका गया. लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए, तभी हमलावर अपनी कार से बाहर निकले, अपनी बंदूकें निकालीं और भीड़ की ओर भागे. कुछ ही देर बाद हमलावरों को मार गिराया गया.

यह घटना इजरायल और हमास द्वारा गाजा समझौते को और बढ़ाने के लिए सहमत होने के कुछ ही समय बाद हुई. ताकि समझौते के अनुसार अधिक बंधकों को रिहा किया जा सके और घेराबंदी वाले एन्क्लेव में मानवीय सहायता पहुंचाई जा सके. 

चार दिवसीय समझौता 24 नवंबर को शुरू हुआ था. इसको बुधवार तक दो दिनों के लिए बढ़ा दिया गया था.  समझौते के छठे और अंतिम दिन, 16 बंधकों को रिहा किया गया था, जिनमें 10 इजरायली शामिल थे. इस बीच, कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माजेद अल-अंसारी ने एक बयान में कहा कि 30 फिलिस्तीनियों (16 नाबालिग और 14 महिलाओं) को इजरायल द्वारा रिहा कर दिया गया था.

इसके अलावा, दो रूसी नागरिकों और चार थाई नागरिकों को समझौते के ढांचे के बाहर रिहा कर दिया गया था.

Also Read

First Published : 01 December 2023, 01:11 AM IST