menu-icon
India Daily
share--v1

'मेरे साथ रहोगी और बच्चे पैदा करोगी', हमास की कैद से मुक्त इजरायली महिला का सनसनीखेज खुलासा

Israel Hamas War: हमास का एक लड़ाकू इजराइली महिला के साथ शादी करना और बच्चा पैदा करना चाहता था. इस बात का खुलासा खुद हमास के लड़ाकू की कैद में रहने वाली महिला ने की है.

auth-image
India Daily Live
Noga Weiss

Israel Hamas War: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग में 50 दिन तक हमास के लड़ाकू की कैद में रहने के बाद इजरायली महिला ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है. 18 वर्षीय इजरायल की रहने वाली नोगा वीस ने बताया कि हमास का एक बंधक उससे शादी करना चाहता था और उसके साथ बच्चे पैदा करना चाहता था. महिला ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब में उनके कैद में थी तो 14वें दिन उन्होंने मुझे एक अंगूठी दी और मैं 50 दिन तक उनके साथ रही.

महिला ने बताया कि हमास का एक लड़ाकू ने मुझसे कहा कि सभी को रिहा कर दिया जाएगा लेकिन तुम यहां मेरे साथ रहोगी और मेरे बच्चे पैदा करोगी. महिला ने आगे बताया कि हमास के लड़ाके के इस बात पर मैंने यह सोचकर हंसने का नाटक किया कि कहीं मेरे इंकार के बाद वह मुझे गोली न मार दें. इसके बार अपनी रिहाई तक मैं उसके साथ रही.

लाड़ाके ने नोगा को उसकी मां से मिलाया

इसके बाद लड़ाके ने नोगा को उसकी मां से मिलाया ताकि वह शादी के लिए नोगा का हाथ मांग सके. महिला ने आगे बता कि हमास लड़ाके के दोस्त उससे हमेशा यह कहा करते थे कि वह तुमसे बहुत प्यार करता है और शादी करना चाहता है. मेरी मां को मेरे पास भी इसलिए लाया ताकि वह हमारी शादी को मंजूरी दे दे. बता दें, नोगा और उसकी मां को पिछले साल नवंबर में चार दिवसीय संघर्ष विराम के एक हिस्से के रूप में रिहा किया गया था.

किबुत्ज बेरी की रहने वाली है नोगा

द टाइम्स ऑफ इजराइल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोगा अपने माता-पिता के साथ किबुत्ज बेरी में रह रही थी. 7 अक्टूबर 2023 को जब हमास के आतंकियों ने इजराइल पर हमला किया तो नोगा के पिता ने घर छोड़ दिया और किबुत्ज आपातकालीन दस्ते में शामिल हो गए. इसके बाद उनके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई. बाद में इस बात की सूचना मिली कि नोगा के पिता को उसी दिन मार दिया गया था और उसका शव गाजा ले जाया गया था.