share--v1

तुर्की में दर्दनाक हादसा, नाइटक्लब में भीषण आग ने ली दर्जनों की जान 

Turkey Nightclub Fire: तुर्की के एक नाइटक्लब में भीषण आग लग जाने के कारण दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने नाइटक्लब मैनेजमेंट टीम के कई सदस्यों को अरेस्ट किया है.

auth-image
India Daily Live

Turkey Nightclub Fire:  तुर्की के सबसे बड़े शहरों में से एक नाइटक्लब में मंगलवार को भीषण आग लग गई. आग लगने के कारण 29 लोगों की मौत हो गई और कई लोगों के घायल होने की खबर है. इस्तांबुल के गर्वनर ऑफिस ने कहा कि शहर के बिल्कुल मध्य में स्थित एक नाइट क्लब में भीषण आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ है. 

इस्तांबुल के गवर्नर डेवुत गुल ने कहा कि आग दोपहर के ठीक बाद लगी, उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. गुल ने कहा कि ऐसा लगता है कि आग के शिकार लोग नवीनीकरण कार्य में शामिल थे. रिपोर्ट के अनुसार, हादसे के कारणों की पड़ताल के लिए पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें नाइट क्लब के मैनेजर और अन्य अधिकारी शामिल हैं. 

इस्तांबुल के नवनिर्वाचित मेयर एक्रेम इमामोग्लू ने कहा कि नाइट क्लब ने सही निर्माण के लिए आवेदन नहीं किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर पीड़ितों के लिए दुख जताया. उन्होंने कहा कि ईश्वर मृतकों की आत्माओं पर दया करें और घायलों को जल्द स्वस्थ करें. इस्तांबुल का यह नाइटक्लब गेरेटेपे जिले में मौजूद 16 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद है. गर्वनर ऑफिस ने कहा कि आग पर फायर ब्रिगेड की टीम ने काबू पा लिया है और घटना की जांच भी शुरु कर दी गई है. 

Also Read