share--v1

'बुशरा को किसने जहर दिया हमें पता', इमरान के आरोपों से सकते में PAK सरकार

Pakistan News: तोशाखाना मामले की सुनवाई के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पत्नी बुशरा बीबी को जहर देने के बारे में जज को सूचना दी और उनकी मेडिकल जांच कराने की मांग की.

auth-image
India Daily Live

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को उनके निजी आवास पर जहर दिया गया था जिसे बाद में जेल में बदल दिया गया. इमरान ने कहा कि इसके पीछे कौन है मुझे इस बारे में जानकारी है. यदि मेरी पत्नी को कुछ होता है तो इसके जिम्मेदार सेना प्रमुख असीम मुनीर होंगे. इमरान खान ने अदियाला जेल में तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की कार्यवाही के दौरान जज नासिर जावेद राणा को कथित तौर पर अपनी पत्नी बुशरा बीबी जहर देने के बारे में बताया. 

पीटीआई के 71 वर्षीय नेता ने कहा कि उनकी पत्नी ने अपनी स्किन और जीभ पर जहर के साइड इफेक्ट के बारे में जानकारी दी. मैं जानता हूं कि इसके पीछे कौन है. सुनवाई के दौरान उन्होंने जज को बताया कि यदि उनकी पत्नी को किसी प्रकार का नुकसान होता है तो इसके जिम्मेदार पाक सेना प्रमुख होंगे. 

अदियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) नेता ने पूर्व प्रथम महिला 49 वर्षीय बुशरा के स्वास्थ्य के बारे में चिंता जताई. उन्होंने अदालत से मेडिकल जांच कराने का भी आग्रह किया. इसके अलावा उन्होंने कथित जहर देने की घटना की जांच की मांग की.

सुनवाई के बाद मीडिया से बात करते हुए बुशरा ने पार्टी के भीतर फैल रही अफवाहों को संबोधित किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्हें एक टॉयलेट क्लीनर से जहर दिया गया था. बुशरा ने दावा किया कि उसके भोजन में क्लीनर की तीन बूंदें मिलाई गईं, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें आंखों में सूजन, सीने और पेट में दर्द और भोजन और पानी में कड़वाहट जैसी विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं हो गईं हैं. हालांकि, उन्होंने उस व्यक्ति की पहचान बताने से इंकार कर दिया जिसने उन्हें जहर दिए जाने की जानकारी दी थी. 

इमरान खान के कार्यकाल के दौरान अदालत ने दोनों को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में विदेशी राज्यों से प्राप्त तोहफों की अवैध बिक्री के संबंध में 14 साल की सजा सुनाई थी. इस मामले में खान को रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया था. वहीं, बुशरा को खान के बानी गाला निवास पर नजरबंद रखा गया था, जिसे बाद में उप-जेल घोषित कर दिया गया था. 

Also Read