menu-icon
India Daily
share--v1

एडल्ट स्टार मामले में ट्रंप दोषी करार, सजा सुनकर फूल गए पूर्व राष्ट्रपति के हाथ-पांव 

Donald Trump: एडल्ट स्टार मामले में अदालत ने उन्हें अपनी अवमानना का दोषी माना है. जज ने उन पर सात हजार डॉलर का जुर्माना लगाया है साथ ही जेल भेजने की भी धमकी दी है.

auth-image
India Daily Live
Donald Trump
Courtesy: Social Media

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोर्ट की अवमानना के आरोप में दोषी पाए गए हैं. कोर्ट ने ट्रंप के ऊपर कई हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है. समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, जज ने ट्रंप को गुप्त रूप से धन देने के मामले में अदालत की अवमानना का दोषी ठहराया. कोर्ट ने उन पर 9000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया. जन ने उन्हें हिदायत देते हुए कहा कि यदि वह इसी तरह आदेशों का उल्लंघन करते रहेंगे तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा.

दरअसल कोर्ट ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स से अपने पुराने संबंधों को लेकर गुप्त रूप से धन देने के मामले और उससे जुड़े गवाहों, ज्यूरी मेंबर और अन्य लोगों के बारे में सार्वजनिक रूप से कुछ भी कहने से मना किया था. जज ने ट्रंप को चेतावनी दी कि यदि वह फिर ऐसा करते हैं तो उन्हें जेल की सजा हो सकती है. कोर्ट का यह फैसला ट्रंप के लिए बड़ा झटका है. उन्होंने कहा था कि वह अपने बयानों के माध्यम से अपने स्वतंत्र भाषण के अधिकारों का प्रयोग कर रहे थे. अभियोजन पक्ष ने ट्रंप पर इस मामले में 10 उल्लंघन करने का आरोप लगाया था. 

जज जुआन मर्चर ने कहा कि ट्रंप को शुक्रवार तक जुर्माने की रकम भरनी होगी. कोर्ट ने कहा कि उन्हें ट्रुथ सोशल अकाउंट से 7 आपत्तिजनक पोस्ट और प्रेसिडेंट इलेक्शन कैंपेन में इस्तेमाल होने वाली दो पोस्ट मंगलवार तक हटानी होंगी. 

रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट ने मंगलवार को बैंकर गैरी फारो सहित कई अन्य मामलों की भी सुनवाई की है. इसमें ट्रंप के पूर्व में वकील रहे माइकल कोहेन को बैंक अकाउंट खोलने  में मदद की थी. इसमें एक खाता वह था जिसमें एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप रखने के लिए पैसा देने के लिए किया जाता था. डेनियल ने ट्रंप के ऊपर साल 2006 में यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया था. हालांकि ट्रंप अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों से इंकार करते रहे हैं.