menu-icon
India Daily
share--v1

अमेरिका में लहराया हिंदुत्व का परचम, संसद में बना 'हिंदू कॉकस' , जानें इसकी अहमियत 

USA News: अमेरिका में हिंदुओं का वर्चस्व लगातार बढ़ रहा है. अमेरिकी संसद ने हिंदुओं की रक्षा और उनसे जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए कांग्रेसनल हिंदू कॉकस का गठन किया गया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
usa

हाइलाइट्स

  • हिंदुओं से जुड़े मुद्दों को मुखरता से उठाएंगे
  • यह है कॉकस की सबसे अहम बात 

USA News: अमेरिका में हिंदुओं का वर्चस्व लगातार बढ़ रहा है. अमेरिकी संसद ने हिंदुओं की रक्षा और उनसे जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए कांग्रेसनल हिंदू कॉकस का गठन किया गया है. रिपब्लिकन पार्टी के सांसद एलिस स्टेफैनिक और पीटर सेशंस ने इसकी घोषणा की है. इस कॉकस का अहम लक्ष्य हिंदुओं के ऊपर हो रहे हमलों, नफरत और भेदभाव ने इसकी घोषणा की. 


हिंदुओं से जुड़े मुद्दों को मुखरता से उठाएंगे

रिपब्लिकन सांसद पीटर ने कहा कि इस नए कांग्रेसनल हिंदू कॉकस के अस्तित्व में आने से हिंदू अमेरिकी समुदाय को खासा लाभ होगा. यह कॉकस हिंदुओं से जुड़े मुद्दों को मुखरता के साथ रखेंगे. पीटर ने कहा कि हिंदुओं से जुड़े मसलों को संसद में रखने और उनका समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह कॉकस हिंदू समुदाय के मूल्यों की पैरवी करने के लिए समर्पित है.

यह है कॉकस की सबसे अहम बात 

रिपोर्ट के अनुसार, इस कॉकस की सबसे अहम बात यह है कि इसमें भारत सहित अन्य देशों के हिंदुओं को भी शामिल किया जाएगा., इस कॉकस में भारतीय मूल्य के अन्य धर्मों जैसे-जैन, सिख, और बौद्ध धर्म से जुड़े प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.