menu-icon
India Daily
share--v1

अमेरिकी संसद में हथौड़ा लेकर पहुंचा शख्स, पुलिस अधिकारी पर किया हमला

USA News: अमेरिका की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक जहां यूएस कैपिटल बिल्डिंग में एक शख्स ने हथौड़ा लेकर जाने की कोशिश की इस दौरान उसकी पुलिस अधिकारी से झड़प हो गई.

auth-image
India Daily Live
uSA
Courtesy: NBC

USA News: अमेरिका की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक वॉशिंगटन डीसी स्थित यूएस कैपिटल बिल्डिंग में एक शख्स हथौड़ा लेकर पहुंच गया. हालांकि गनीमत रही कि सुरक्षा अधिकारियों ने उसे समय रहते रोक लिया. यहां अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदन बैठते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर 33 वर्षीय क्रिस्टोफर स्नो नाम का शख्स बिल्डिंग में हथौड़ा लेकर घुसने की कोशिश कर रहा था. सुरक्षा चेकिंग के दौरान पुलिस बलों ने उसके बैग में रखे हथौड़े को स्कैन कर लिया और अंदर प्रवेश करने से रोक दिया. इस तरह कोई बड़ी अनहोनी होने से बच गई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  पुलिस अधिकारियों ने प्रवेश के दौरान जब सुरक्षा चेकिंग की तब उसके बैग में हथौड़ा होने की बात सामने आई. हथौड़े की जानकारी सामने आते ही बिल्डिंग की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने फौरन उस शख्स को आगे जाने से रोक दिया और गिरफ्तार कर लिया. 

यूएस कैपिटल बिल्डिंग के प्रमुख सुरक्षा अधिकारी एंड्रयू पेसर ने कहा कि हमने उस शख्स को वहीं पर रोक दिया. आखिर हमें इसी स्थिति से निपटने के लिए ही तो प्रशिक्षित किया गया था. हमने स्थिति पर काबू पाने के लिए आरोपी शख्स को आगे जाने से रोक दिया और उससे पूछताछ की. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आरोपी शख्स स्नो ने पुलिस बलों से हाथापाई भी की. 


यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब कैपिटल हिल पुलिस ने कांग्रेस के प्रतिनिधियों को मिली धमकी के बाद जांच करने की बात कही थी. पिछले साल अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिनिधियों को सुरक्षा से जुड़ी 8000 धमकियां मिली थी.