menu-icon
India Daily
share--v1

कैलिफोर्निया में 17 साल का लड़का बना वकील, स्टेट बार एग्जाम पास करके बनाया रिकॉर्ड

पीटर पार्क अगस्त में जिला अटॉर्नी कार्यालय के लिए कानून क्लर्क बन गए हैं. नवंबर के अंत में 18 वर्ष के हो गए और एक वकील के रूप में शपथ ले ली है.

auth-image
Naresh Chaudhary
California News, World News

हाइलाइट्स

  • जिला अटॉर्नी कार्यालय की ओर से जारी की गई है प्रेस विज्ञप्ति
  • कार्यकारी निदेशक लिआ विल्सन ने कहा, पीटर के लिए असाधारण है ये

California News: कैलिफोर्निया में 17 वर्षीय लड़के ने एक ऐसा कमाल कर दिया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है. एक काउंटी अभियोजक कार्यालय की ओर से से बताया गया है कि पीटर पार्क ने स्टेट बार ऑफ कैलिफोर्निया की परीक्षा पास की है. साथ ही तुलारे काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस ने इस सप्ताह कहा कि पीटर परीक्षा पास करने वाले सबसे कम उम्र के शख्स बने हैं. 

स्टेट बार ने शुक्रवार को एसोसिएटेड प्रेस को एक ईमेल में कहा कि वह इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता कि पार्क सबसे कम उम्र का है, लेकिन वह उसकी उपलब्धि की सराहना करता है. कार्यकारी निदेशक लिआ विल्सन ने कहा कि कैलिफोर्निया बार परीक्षा उत्तीर्ण करना किसी भी उम्र में एक बड़ी उपलब्धि है और मिस्टर पीटर पार्क जैसे युवा व्यक्ति के लिए ये एक असाधारण उपलब्धि है. 

जुलाई में हुई थी परीक्षा

जानकारी के मुताबिक इस सप्ताह जिला अटॉर्नी कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पार्क ने जुलाई में परीक्षा दी और 9 नवंबर को परीक्षा परिणाम आया. पार्क ने एक बयान में कहा कि यह आसान नहीं था, लेकिन यह इसके लायक था. कार्यालय ने कहा कि पार्क ने 2019 में 13 साल की उम्र में कैलिफोर्निया के साइप्रस में ऑक्सफोर्ड अकादमी में हाई स्कूल शुरू किया और साथ ही कॉलेज स्तर की प्रवीणता परीक्षा पूरी करने के बाद नॉर्थवेस्टर्न कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लॉ में चार साल का ज्यूरिस डॉक्टर कार्यक्रम शुरू किया.

2012 में हाई स्कूल किया

पार्क ने हाई स्कूल दक्षता परीक्षा देकर साल 2021 में हाई स्कूल में ग्रेजुएशन किया और इस वर्ष स्नातक होने पर लॉ स्कूल पर ध्यान केंद्रित किया. वह अगस्त में जिला अटॉर्नी कार्यालय के लिए कानून क्लर्क बन गए, नवंबर के अंत में 18 वर्ष के हो गए और मंगलवार को एक वकील के रूप में शपथ ली.