menu-icon
India Daily
share--v1

Alia-Kareena भी वीगन प्रोडक्ट्स का करती हैं इस्तेमाल, लगाते ही खिल उठता हैं चेहरा, दाग से भी मिलेगा छुटकारा

Alia-Kareena: इस लिस्ट में करीना कपूर और आलिया भट्ट का नाम शामिल हैं जो कि वीगन मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. एक सर्वे की मानें तो दुनियाभर में 52 प्रतिशत लोग हैं जो कि मेकअप का इस्तेमाल करने से पहले इस चीज को देखते हैं कि वह शुद्ध और प्राकृतिक चीजों से बना हो.

auth-image
Priya Singh
kareena-alia

हाइलाइट्स

  • करीना-आलिया भी करती हैं वीगन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

नई दिल्ली: अगर आप बॉलीवुड को अच्छी तरह से फॉलो करते हैं तो आपको एक चीज काफी सुनने को मिलेगी जो कि वीगन है. यह शब्द आपने अक्सर सुना होगा लेकिन बहुत कम लोग इसके मतलब से वाकिफ है. वीगो निज़म एक ऐसी शाकाहारी डाइट है जिसमें लोग पशु या उनके उत्पाद को नहीं खाते हैं. यह लोग मांस, पनीर, दूध, अंडे या मक्खन जैसी किसी भी डेरी उत्पाद का भी सेवन नहीं करते हैं. ये तो रहा वीगन डाइट जिसको कई सितारे फॉलो कर रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके अलावा अब एक नया ट्रेंड आया है जो कि वीगन मेकअप प्रोडक्ट है जिसे कई सितारे फॉलो करते हैं.

करीना-आलिया भी करती हैं वीगन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

इस लिस्ट में करीना कपूर और आलिया भट्ट का नाम शामिल हैं जो कि वीगन मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. एक सर्वे की मानें तो दुनियाभर में 52 प्रतिशत लोग हैं जो कि मेकअप का इस्तेमाल करने से पहले इस चीज को देखते हैं कि वह शुद्ध और प्राकृतिक चीजों से बना हो. वीगन प्रोडक्ट्स का चुनाव भी इसलिए बढ़ गया है. आपको बता दें कि वीगन प्रोडक्ट्स को हलाल प्रोडक्ट्स भी कहा जाता है. हालांकि, इसको बनाने के लिए किसी भी पशु का नुकसान नहीं पहुंचाया जाता है.

वीगन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

एक्सपर्ट बताते हैं कि जब वह किसी ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बनाते हैं तो उसकी टेस्टिंग पहले वह पशुओं की स्किन पर करते हैं उनके आंख पर और शरीर के बाकी अंग पर करते हैं और देखते हैं कि उन पर इसका किस तरह का असर हो रहा है. इसके बाद ही इसे मनुष्यों के लिए बनाया जाता है. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि वीगन प्रोडक्ट्स कई मायनों में हमारे लिए अच्छा है.

इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से हमारे चेहरे की रंगत साफ होती है और यह हमारे चेहरे के लिए काफी हेल्दी होता है. इसके अलावा अगर आप वीगन लिपस्टिक और मस्कारा लगाते हैं तो आपके स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा.