share--v1

बकिंघम पैलेस से आई बुरी खबर, किंग चार्ल्स III को हुई ये खतरनाक बीमारी

बकिंघम पैलेस की ओर से कहा गया है कि इलाज के दौरान किंग चार्ल्स हमेशा की तरह राज्य के कामकाज और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे. 

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

Bad News From Buckingham Palace: बकिंघम पैलेस से एक बुरी खबर सामने आई है. पैलेस की ओर से कहा कि किंग चार्ल्स को प्रोस्टेट एनलार्जमेंट की सर्जरी के बाद कैंसर का पता चला है. एक बयान में कहा गया है कि किंग चार्ल्स का सोमवार से इलाज शुरू हो गया है. डॉक्टरों ने उन्हें सार्वजनिक कार्यों में भाग लेने से परहेज की सलाह दी है. हालांकि कहा गया है कि वह अपने इलाज को लेकर पूरी तरह से पॉजिटिव हैं. जल्द से जल्द वे पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने सार्वजनिक कार्यों पर लौटेंगे. 

बकिंघम पैलेस की ओर से कहा गया है कि किंग चार्ल्स के बारे में ये खबर अटकलों को रोकने के लिए इस उम्मीद में साझा की जा रही है कि यह दुनिया भर के उन सभी लोगों के लिए मददगार होगी जो कैंसर से प्रभावित हैं. इलाज के दौरान किंग चार्ल्स हमेशा की तरह राज्य के कामकाज और आधिकारिक कागजी काम करना जारी रखेंगे. 75 वर्षीय किंग की पिछले महीने लंदन क्लिनिक में बढ़े हुए प्रोस्टेट की सर्जरी हुई थी. 17 जनवरी को बिर्कहॉल, एबरडीनशायर में रहने के दौरान चेक-अप के लिए जाने के बाद उन्हें इसके बारे में पता चला था. 

प्रिंस हेरी ने अपने पिता से की बात, जल्द जाएंगे यूके

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रिंस विलियम और हेनरी दोनों को किंग चार्ल्स ने व्यक्तिगत रूप से सूचित किया था और प्रिंस विलियम अपने पिता के साथ नियमित संपर्क में हैं. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में रहने वाले प्रिंस हैरी ने अपने पिता से बात की है और आने वाले दिनों में उन्हें देखने के लिए यूके जाने की प्लानिंग भी कर रहे हैं. इस बीच ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने राजा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है और कहा है कि आज पूरा देश राजा के समर्थन में होगा.

Also Read

First Published : 06 February 2024, 07:46 AM IST