menu-icon
India Daily
share--v1

रात भर से गायब थी पत्नी, तलाशी में अजगर के मोटे पेट पर पड़ी पति की नजर, फिर जो हुआ...

जब महिला रातभर से घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई. उसके पति को घर से थोड़ी दूर अपनी पत्नी से जुड़ी कुछ चीजें मिलीं जिसके बाद उसे शक हुआ. थोड़ी दूर पर उन्हें एक सांप मिला जिसका पेट फूला हुआ था.

auth-image
India Daily Live
Python Swallowed Woman
Courtesy: social media

इंडोनेशिया के मक्कास्सर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक विशालकाय अजगर सांप ने एक महिला को जिंदा ही निगल लिया. जब उसका पेट फाड़कर देखा गया तो सभी के होश उड़ गए. एक स्थानीय अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मध्य इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत के कालेमपांग गांव में 45 वर्षीय फरीदा रातभर से गायब थी और घर नहीं लौटी थी. पत्नी के गायब होने पर गांव वालों और उसके पति ने उसकी खोज में अभियान चलाया. इस खोजी अभियान में उनकी नजर 16 फीट लंबे एक जालीदार पाइथन पर पड़ी.

पेट फूले पाइथन पर पड़ी नजर

गांव के प्रधान सुआर्डी रोजी ने बताया कि महिला के पति को उसकी पत्नी से जुड़ी कुछ चीजें मिलीं जिसके बाद पूरे इलाके की तलाशी ली गयी जिसमें उन्हें एक विशालकाय पाइथन दिखा जिसका पेट फूला हुआ था. प्रधान रोजी ने बताया कि इसके बाद सभी ने पाइथन के पेट को काटने पर सहमति जताई. जैसे ही उन्होंने उस पाइथन का पेट काटा उन्हें पेट के अंदर फरीदा दिखाई दी. सांप के पेट के अंदर फरीदा पूरे कपड़ों में थी हालांकि उसकी सांसें थम चुकी थी.

हाल के सालों में पाइथन के निगलने से कई लोगों की हुई मौत
इंडोनेशिया में ऐसी घटनाएं बहुत दुर्लभ हैं लेकिन यह भी सच है कि हाल के वर्षों में इंडोनेशिया में पाइथन के निगले जाने कुछ लोगों की मौत भी हुई है.

पिछले साल दक्षिणपूर्व सुलावेसी के तिनंगनिया जिले में वहां के निवासियों ने एक किसान का गला घोंटने और उसे खाने के 8 मीटर के पाइथन को मार दिया था. 2018 में दक्षिणपूर्व के सुलावेसी  के मुना कस्बे में एक सात मीटर पाइथन ने एक 54 साल की महिला को निगल लिया था.