menu-icon
India Daily
share--v1

Netflix पर महिला ने ठोक दिया 170 मिलियन डॉलर का मुकदमा, वजह जानकर नहीं होगा यकीन 

Netflix News: एक स्कॉटिश महिला फियोना हार्वे ने नेटफ्लिक्स के सुपर हिट ड्रामा सीरीज बेबी रेनडियर के कैरेक्टर मार्था होने का दावा किया है. फियोना का कहना है कि कहानी उसके जीवन से प्रेरित है, जिसे नेटफ्लिक्स ने लापरवाही से रिलीज किया है.

auth-image
India Daily Live
Baby Reindeer
Courtesy: Social Media

Netflix News: अमेरिकी वीडियो प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर एक स्कॉटिश महिला ने 170 मिलियन डॉलर का मानहानि का मुकदमा किया है. महिला ने आरोप लगाया है कि नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली सुपर हिट वेब सीरीज बेबी रेनडियर में उसे बदनाम किया गया है. फियोना हार्वे नाम की महिला का कहना है कि नेटफ्लिक्स के शो में उसके जीवन से जुड़े गलत तथ्य दिखाए गए हैं. महिला का कहना है कि कॉमेडियन रिचर्ड शो द्वारा बनाए गए शो को वीडियो प्लेटफॉर्म ने प्रसारित करने से पहले उसके तथ्यों की जांच नहीं की. वेब सीरीज में दिखाए गए कई सीन गलत और कोरे झूठ हैं.

क्या है पूरा मामला? 

कैलिफोर्निया के फेडरल कोर्ट में दायर किए गए मुकदमे में स्कॉटिश महिला फियोना हॉर्वे ने कहा कि Netflix ने रिचर्ड गैड की कहानी को प्रसारित करने से पहले उसके तथ्यों की जांच नहीं की. अप्रैल माह में रिलीज हुई वेब सीरीज बेबी रेनडियर को दुनियाभर से काफी सराहना मिली है. इस शो में कहानी के लेखक रिचर्ड गैड ने डॉनी का किरदार निभाया है. वेब सीरीज में एक स्कॉटिश महिला मार्था, गैड का पीछा करती है. इसमें गैड को काफी तकलीफों और मेंटल ट्रॉमा का सामना करना पड़ता है. शो के एक सीन में मार्था को गैड का यौन उत्पीड़न करते हुए दिखाया गया है. 

नेटफ्लिक्स ने की लापरवाही 

-इस शो के रिलीज होने के कुछ घंटों बाद ही मार्था के किरदार को हार्वे के जीवन से जोड़कर देखा गया. फियोना ने बताया कि शो में मार्था का किरदार उसके जीवन से प्रेरित है. फियोना ने अपने मुकदमे में कहा है कि नेटफ्लिक्स ने कहानी दिखाने में लापरवाही की है. फियोना ने कहा कि इस शो ने उनकी इमेज को नुकसान पहुंचाया है.

दिखाई गई स्टोरी सच नहीं 

उन्होंने कहा कि इस शो में उन्हें एक ऐसे अपराधी के रूप में चित्रित किया गया है जो पीछा करने के लिए जेल जाता है और गैड पर यौन हमला करता है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि इस शो के कारण उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं. वह इस समय चिंता और अवसाद का सामना कर रही हैं. उन्होंने जूरी ट्रायल में उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए 170 मिलियन डॉलर हर्जाने की मांग की है.