menu-icon
India Daily
share--v1

राम मंदिर बनाने वाले श्रमिकों ने किया महादान, ट्रस्ट को दान की अपनी पूरी कमाई

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम संपन्न हो गया. हालांकि मंदिर निर्मााण में लगे सभी श्रमिकों ने मेहनत की अपनी सारी कमाई राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में अपने आराध्य के प्रति समर्पण करते हुए सौंप दिया है.

auth-image
Suraj Tiwari
pm modi

हाइलाइट्स

  • मंंदिर कार्य में लगे सभी श्रमिकों ने दान किया अपना मेहनताना 
  • राम मंदिर निर्माण में अभी तक खर्च हुए 1100 करोड़
  • पीएम ने श्रमिकों के काम को सराहा

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में राललला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो गया है. इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश दुनिया के तमाम अतिथि शामिल हुए. जो सभी अपने-अपने क्षेत्र के शीर्षस्थ व्यक्ति हैं. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रिया संपन्न की. इस कार्यक्रम के उपरांत पीएम मोदी ने राम मंदिर के निर्माण कार्य में लगे सभी श्रमिकों का अभिवादन किया और उन पर खुद फूलों की बरसात की.

मंंदिर कार्य में लगे सभी श्रमिकों ने दान किया अपना मेहनताना 

कार्य मंदिर का निर्माण कार्य 5 अगस्त 2021 को शुरू हुआ था. उस समम पीएम मोदी ने ही मंदिर की आधार शीला रखी थी. तब से लेकर राम मंदिर में राललला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होने तक पूरी तनमयता के साथ दिन-रात एक करके मेहनत करने वाले सैंकड़ों श्रमिकों ने वो महादान इस मंदिर ट्रस्ट को दिया है जो बहुत से लोग सोच नहीं पाते हैं.

राम मंदिर में कार्य करने के दौरान सभी श्रमिकों द्वारा प्राप्त हुई पूरी कमाई को राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में दान दे दिया गया है. यह खबर भारत के हर मानव के लिए अपने आराध्य के प्रति लगन और भावना को दर्शाता है. क्योंकि यहां काम करने वाले सभी श्रमिक बहुत थोड़ी ही मजदूरी पाए होंगे, लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी सभी कमाई ट्रस्ट को दान कर दी है.

राम मंदिर निर्माण में अभी तक खर्च हुए 1100 करोड़

वहीं राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरि ने मीडिया को जानकारी दी कि मंदिर निर्माण में अभी तक 1100 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं, हालांकि मंदिर निर्माण के पूर्ण होने तक 300 करोड़ रुपये की और आवश्यक्ता है.

पीएम ने श्रमिकों के काम को सराहा

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने कहा कि इस मंदिर निर्माण में श्रमिकों का योगदान अद्भुत है. राम मंदिर अपने आप में एक इतिहास है और इसे संवारने का काम श्रमिकों ने किया है.