menu-icon
India Daily
share--v1

'संसद में पंजाब के मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे', पंजाब में जीत के बाद सीएम मान ने की आप सांसदों के साथ मीटिंग

Bhagwant Mann on Punjab Aap MPs: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव 2024 की जीत के बाद पंजाब में जीत कर आने वाले आप सांसदों मीत हेयर, डॉ. चब्बेवाल और मलविंदर कंग के साथ मीटिंग की और उन्हें जीत की बधाई दी. इस मीटिंग में संगरूर, होशियारपुर और श्री आनंदपुर साहिब के विधायक और अध्यक्ष भी बैठक में शामिल हुए.

auth-image
India Daily Live
CM Bhagwant Mann
Courtesy: File Photo

Bhagwant Mann on Punjab Aap MPs: लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद नतीजे भी सामने आ गए हैं और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है. नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत अब मान फिर से एक्शन मोड में आ गए हैं. गुरुवार को सीएम मान ने आम आदमी पार्टी (आप) के तीनों सांसदों के साथ बैठक की और उन्हें जीत की बधाई दी. 

फिर से काम में लग जाएं आप के नेता

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप सांसदों से कहा कि अब संसद में पंजाब के लोगों का प्रतिनिधित्व करना उनकी जिम्मेदारी है और उन्हें अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ निभानी चाहिए. संगरूर, होशियारपुर और श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्रों के आप विधायक और चेयरमैन भी बैठक में शामिल हुए. सीएम मान ने सभी मौजूद आप नेताओं को लोगों के लिए काम करने की अपील की. 

मान ने कहा, 'अब चुनाव समाप्त हो चुके हैं. अब हमें जनता के सेवक के रूप में अपनी जिम्मेदारियों पर वापस लौटना चाहिए. आप के तीनों सांसद बेहतरीन वक्ता हैं. वे संसद में पंजाब के मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे.'

संसद में लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए आवाज है उठाना

आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आप के गढ़ संगरूर से बड़ी जीत दर्ज की, जबकि डॉ. राज कुमार चब्बेवाल होशियारपुर से और मलविंदर सिंह कंग श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र का संसद में प्रतिनिधित्व करेंगे. मान ने आप सांसदों को अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी से निभाने की नसीहत देते हुए कहा कि आपको संसद में हमेशा पंजाब के लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए आवाज उठानी है. 

मान ने आप के तीनों सांसदों से पंजाब के विकास के लिए 30 सांसदों के बराबर काम करने को कहा. बैठक को संबोधित करते हुए संगरूर से सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि संगरूर आप की राजधानी थी, है और हमेशा रहेगी. उन्होंने कहा कि संगरूर के लोगों ने पंजाब सरकार के रूप में हमारे जनहित कार्यों को पुरस्कृत करने के लिए हमें वोट दिया. 

पार्टी के काम के चलते मिली जीत

मलविंदर सिंह कंग ने अपनी जीत का श्रेय आप नेतृत्व और पार्टी की जनहितैषी नीतियों को दिया. उन्होंने कहा कि वह एक वालंटियर के तौर पर पार्टी में शामिल हुए थे और फिर 2022 में मान की सरकार बनने के बाद उन्हें पंजाब में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई. उन्होंने कहा कि यह आप में ही संभव है कि एक वालंटियर आज सांसद है. 

डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र की पूरी टीम का धन्यवाद किया और कहा कि यह उनकी जीत है. उन्होंने कहा कि होशियारपुर के हर कार्यकर्ता और नेता की टीम के प्रयास की बदौलत उन्होंने भाजपा को उसके गढ़ में हराया.