share--v1

आखिर क्यों RCA अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे गए वैभव गहलोत, जानें अब नया दावेदार कौन

Rajasthan Cricket Association: अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पद से इस्तीफा दे दिया है. वैभव की ओर से कहा गया है कि वह राजनीतिक साजिश के शिकार हुए हैं. आइए जानते है क्या है इस्तीफे की वजह और कौन है नया दावेदार.

auth-image
India Daily Live

Rajasthan Cricket Association: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. वैभव के खिलाफ आज ही अविश्वास प्रस्ताव पारित किया गया था जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के बाद वैभव ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर जानकारी साझा कर कहा है उनसे बिना बातचीत किए उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था.

वैभव गहलोत ने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है. वैभव ने यह दावा किया है कि उन्होंने क्रिकेट की बेहतरी और RCA का नाम ऊंचा करने का हर संभव प्रयास किया है. उन्होंने आगे कहा कि मेरे लिए कोई पद जरूरी नहीं है बल्कि मेरे लिए खिलाड़ियों का भविष्य जरूरी है और वह क्रिकेट प्रेमियों के हित के हमेशा खड़े रहेंगे.

क्या है इस्तीफे के पीछे की कहानी

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहते वैभव गहलोत पर कई आरोप लगते रहे लेकिन चुकी उनके पिता राज्य के मुख्यमंत्री थे इसलिए वैभव के खिलाफ लगे आरोप कभी सामने आए. हालांकि, वैभव की ओर से कहा गया है कि वह राजनीतिक साजिश के शिकार हुए हैं.

ये हो सकते हैं नए अध्यक्ष

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से वैभव के इस्तीफे के बाद बीजेपी के दो बड़े नेताओं के बेटे की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. नए अध्यक्ष के रेस में राजस्थान सरकार में चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय कुमार सिंह का नाम सबसे आगे है. धनंजय कुमार सिंह के अलावा इस रेस में बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष रहे राजेंद्र सिंह राठौर के बेटे पराक्रम सिंह राठौड़ का नाम भी शामिल है. नए अध्यक्ष की रेस में इन दोनों नेताओं के बेटे आगे हैं लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का अगला अध्यक्ष कौन होगा.

Also Read