menu-icon
India Daily
share--v1

कौन है अबूबकर जिसने रची थी टी राजा और नुपुर शर्मा के हत्या की साजिश, कैसे पकड़ा गया कट्टरपंथी मौलवी?

गुजरात पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. बीजेपी नेता नूपुर शर्मा, बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह और उपदेश राणा को मारने के षडयंत्र रचने का आरोपी मौलवी अबूबकर टीमोल को गिरफ्तार किया है.

auth-image
India Daily Live
Maulvi Abubakar Teemol

सूरत की क्राइम ब्रांच ने मौलवी अबूबकर टीमोल को गिरफ्तार किया है. उसपर हिंदूवादी और बीजेपी के नेताओं को जान से मारने और धमाकाने का आरोप है. मोहम्मद शोलेह उर्फ मौलवी अबूबकर टीमोल को कठौक इलाके से गिरफ्तार किया गया है. अबूबकर पर बीजेपी नेता नूपुर शर्मा, बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह और उपदेश राणा को मारने के षडयंत्र रचने का आरोप है. 

मौलवी के फोने चैट से कई बड़े खुलासे हुए हैं. गिरफ़्तार आरोपी के पाकिस्तान और नेपाल सहित कई देशों में रहने वाले कट्टरपंथियों के साथ संपर्क था. उसके मोबाइल से हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा को मारने के लिए 1 करोड की सुपारी देने के चैट मिले हैं. वह पाकिस्तान के कई कट्टरपंथी ग्रुप से जुड़ा था. 

नूपुर शर्मा को भी मारने और धमकाने की साजिश रची

मौलवी अबूबकर टीमोल की उम्र 27 साल की है. वह बीजेपी के नेताओं को मरवाने के लिए पाकिस्तान से हथियार मंगा रहा था. नूपुर शर्मा को भी मारने और धमकाने की साजिश रची थी. सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने कहा, ''सूरत सिटी क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि एक शख्स की हरकत देश विरोधी है और इसलिए उस पर नजर रखी जा रही है. 

पाकिस्तान के संपर्क में था

पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है. अबूबकर टीमोल सूरत के कामरेज तहसील के अंतर्गत कठौर गांव का रहने वाला है. वह एक धागा बनाने वाली कंपनी में काम करता है. साथ ही बच्चों को धार्मिक ज्ञान देता है. पुलिस को उसकी कट्टरपंथी सोच के बारे में पहले से भनक थी. मोहम्मद सोहेल उर्फ मौलवी अबूवकर पिछले डेढ़ साल से पाकिस्तान के डोंगर और नेपाल के सेहनाज के साथ सोशल मीडिया पर संपर्क में था.  

व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़कर फैलाता था नफरत

सूरत पुलिस के मुताबिक अबूबकर टीमोल कई देशों के लोगों के साथ व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए पोस्ट कर रहा था. इसी जानकारी के आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच इसकी खोज में थी. सूरत पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह शहर में आया हुआ है. इसी दौराप पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसका मोबाइल जब्त कर लिया. पुलिस को उसके मोबाइल से कई सबूत मिली है.