menu-icon
India Daily
share--v1

'रील्स बनाता है, हमें बदनाम करता है', कहते हुए 5 'सिरफिरों' ने 'इन्फ्लूएंसर' की ले ली जान

Delhi Crime News: दिल्ली में हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. एक शख्स की 5 लोगों ने पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वो इंस्टाग्राम रील्स बनाता था और पड़ोसियों को बदनाम करता था. इसी बात से आक्रोशित 5 लोगों ने उसकी हत्या कर दी. सभी आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

auth-image
India Daily Live
Delhi Crime News Man making Instagram reels beaten to death by 5 people

Delhi Crime News: इंस्टाग्राम रील्स बनाने वाले एक शख्स की 5 लोगों ने मिलकर हत्या कर दी. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की पड़ताल में जुट गई है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने वारदात को इसलिए अंजाम दिया, क्योंकि पीड़ित शख्स इंस्टाग्राम पर रील्स बनाकर उन्हें बदनाम करता था. इसी बात से नाराज आरोपियों ने उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी.

पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान अशोक के रूप में हुई है. कहा जा रहा है कि अशोक इंस्टाग्राम पर छोटे-मोटे रील्स बनाता था और खुद को इन्फ्लूएंसर बताता था. पुलिस के मुताबिक, अशोक संजय झील के पास था, जहां से आरोपियों ने कार में उसका अपहरण किया और पिटाई कर उसे कल्याणपुरी में चांद सिनेमा के पास छोड़ दिया. इसके बाद आरोपियों ने एक रिक्शा चालक को पकड़ा और उसे 500 रुपये देकर पीड़ित अशोक को अस्पताल छोड़ने को कहा. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. मामले को सुलझाने के लिए इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार, इंस्पेक्टर अजीत सिंह, एएसआई सत्यदेव और नीरज समेत अनुभवी अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है.

17 अप्रैल की है वारदात

17 अप्रैल को दिल्ली पुलिस को एलबीएस अस्पताल से जानकारी मिली थी कि 28 साल के एक शख्स को लेकर रिक्शा चालक आया है, जिसकी मौत हो चुकी है. पीड़ित की पहचान बाद में अशोक के रूप में हुई, जो त्रिलोकपुरी का रहने वाला था. पुलिस के मुताबिक, पड़ताल के दौरान शव पर चोट के कई निशान मिले, जो किसी हमले के संकेत दे रहे थे. इसके बाद पुलिस ने रिक्शा चालक को ढूंढने की कोशिश की लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. उसने अस्पताल के इमरजेंसी में अपना नाम हरगोविंद बताया था. जो नंबर दिया था, वो नेटवर्क कवरेज से बाहर था. 

पुलिस के मुताबिक, शव पर चोट के निशान के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया. इसके बाद जांच पड़ताल शुरू की गई. सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल रिकॉर्ड का एनालिसिस करने के बाद पुलिस पांचों आरोपियों तक पहुंच गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अनुज (34), पवन (34), अभिनव राज (27), संदीप घावरी (35) और मुकेश कुमार ( 35) के रूप में की गई है. सभी आरोपी त्रिलोकपुरी के रहने वाले हैं.

डीसीपी (ईस्ट) अपूर्व गुप्ता ने क्या कहा?

डीसीपी (पूर्व) अपूर्व गुप्ता ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मृतक अशोक, इंस्टाग्राम पर दूसरों को अपमानित करने वाले वीडियो बनाता था. उसने अपने ब्लॉक में रहने वाले पुरुषों के भी इसी तरह के वीडियो बनाए थे, जिसके कारण उनकी ओर से वारदात को अंजाम दिया गया. 

पुलिस ने कहा कि जांच से पता चला कि अशोक को एक कार में आरोपियों ने संजय झील से अपहरण कर लिया था, पीटा और कल्याणपुरी में चांद सिनेमा के पास छोड़ दिया. आरोपियों में से एक अनुज ने रिक्शा चालक को अशोक को अस्पताल ले जाने के लिए 500 रुपये दिए.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. फोरेंसिक टीम ने क्राइम स्पॉट का मुआयना किया है. जहां से खून से सने दो पाइप और एक लाठी, पीड़ित का अपहरण करने के लिए इस्तेमाल की गई कार, पीड़ित के खून से सने कपड़े और वारदात के दौरान संदिग्धों के पहने गए कपड़े समेत अन्य सबूत बरामद किए गए हैं.