share--v1

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐसा क्या कहा जिससे सदन में खिलखिला उठे पीएम मोदी?

Mallikarjun Kharge: बजट सेशन से दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ ऐसा कहा कि पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा. पीएम मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Mallikarjun Kharge: बजट सेशन के तीसरे दिन संसद में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. लेकिन एक मौका ऐसा आया जब उनके एक बयान से पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा. दरअसल, खड़गे महिला प्रतिनिधित्व के मुद्दे पर बोल रहे थे. अपने भाषण में उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि बहुमत आपका है. पहले 330-334 थे और अब तो 400 पार हो रहा है. खड़गे ने जैसे ही यह बात कही पूरा सदन ठहाके से गूंज उठा. खुद PM नरेंद्र मोदी भी खड़गे की इस बात पर खुद को हंसने से नहीं रोक पाए.

400 आ रहे, 500 आ रहे?

ठहाकों के बीच मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने बयान को सुधारने की कोशिश की. लेकिन केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल खड़े हुए और बोले- “आखिरकार आज खड़गे जी ने सच कहा है और सच के अलावा कुछ नहीं कहा है.” हालांकि, बाद में कांग्रेस नेता ने कमेंट में कहा कि 'ये अपने से ही ढोल बजा रहे. 400 आ रहे, 500 आ रहे. अगर आपके इतने सीट आने हैं तो ये सब क्यों नहीं कर रहे. इसी के बाद उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में बीजेपी 100 सीटों से भी आगे नहीं बढ़ेगी.

सदन में मल्लिकार्जुन खड़गे ने नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि नेहरू मेमोरियल का नाम बदलने की क्या जरूरत थी, जब अटलजी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने पूछा कि नेहरूजी की तस्वीर कहां है, अटलजी उनकी तस्वीर वापस लगवाई, लेकिन ये अटलजी की भाजपा नहीं है.    

बीजेपी '400 पार का' टारगेट

बता दें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी '400 पार का' टारगेट लेकर चल रही है. कई नेता इस नारे को दोहराते हैं. बीजेपी की पोस्टर में अबकी बार 400 पार का नारा लिखा होता है. इस साल अप्रैल में लोकसभा के चुनाव हैं. इसके लिए सतापक्ष और विपक्ष दोनों ने ही तैयारी तेज कर दी है. 2019 के लोकसभा चुनावों में एनडीए गठबंधन ने 353 सीटें जीती थीं. यूपीए 91 और अन्य ने 98 सीटें जीती थीं.

First Published : 02 February 2024, 11:15 PM IST