menu-icon
India Daily
share--v1

कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी की संभावना, पढ़ें आज कैसा रहने वाला है मौसम

Weather Update: झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश समेत देश के कुछ हिस्सों में मौसम का मिजाज आज फिर बदलने वाला है. स्काईमेट की मानें तो देश के कई हिस्सों में आज फिर बारिश होने की संभावना जताई गई है.

auth-image
India Daily Live
 Weather Update

Weather Update: देश के कुछ हिस्सों में आज फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है. निजी वेदर फोरकास्ट वेबसाइट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार 21 मार्च तक गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में छिटपुट गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई गई है. 

झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ काफी व्यापक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 24 मार्च के बीच पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

स्काईमेट की मानें तो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर हल्की बारिश और तूफान की संभावना जताई गई है. वहीं, 20 से 23 मार्च के बीच पश्चिमी हिमालय में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें की आशंका जताई गई है तो वहीं ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी की भी आशंका जताई गई है.

मंगलवार को कैसा रहा मौसम

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान के मौसमी हलचल की अगर हम बात करें तो इस दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड और दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छिटपुट ओलावृष्टि दर्ज की गई है. इसके अलावा तेलंगाना में हल्की बारिश दर्ज की गई है. पश्चिमी हिमालय में अधिकतम तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री या अधिक ऊपर रहा है.