menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: बंगाल में TMC और BJP को टक्कर देंगे कांग्रेस के ये 12 धुरंधर, स्क्रिप्ट तैयार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के लिए पार्टी के 12 उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल कर दी है. इन उम्मीदवारों की बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के साथ सीधी टक्कर होगी.

auth-image
India Daily Live
Lok Sabha Election 2024, Congress, Congress candidates List, Lok Sabha seats, West Bengal News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने काफी मंथन के बाद वो 12 नाम फाइनल किए हैं, जो पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांंग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को टक्कर देंगे. यानी कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने बंगाल के लिए अपने 12 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं.  

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस नेता जयवर्धन सिंह ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के लिए चर्चा की गई. कांग्रेस पहले ही 82 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी, जबकि दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे. 

2019 में टीएमसी ने जीती थी इतनी सीटें

पश्चिम बंगाल देश के उन राज्यों में एक है जहां, लोकसभा चुनाव के लिए सभी सात चरणों में वोटिंग होगा. तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में टीएमसी ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा ने 18 सीटों को अपने नाम किया था. 

आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र पर विस्तृत चर्चा की, जिसमें पार्टी के 'न्याय' एजेंडे पर भारी जोर दिया गया है और इसे अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के पास भेजा गया है. 

सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने दी जानकारी

सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद प्रेसमीट में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की गति को आगे बढ़ाएगी. इस दौरान पार्टी ने 5 गारंटी की घोषणा की है. 

उन्होंने कहा कि आज हमारी जो बैठक हुई है वह सिर्फ हमारे घोषणापत्र के लिए नहीं बल्कि हमारे 'न्याय पत्र' के लिए थी. कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिल्कुल तैयार है. आज बैठक में हमारे एजेंडे पर चर्चा हुई. पिछले 63 दिनों से राहुल गांधी हमारे पांच न्याय के बारे में बात कर रहे हैं और उन्होंने 25 गारंटियों की घोषणा की है.