menu-icon
India Daily
share--v1

'प्लेन तेरा भाई उड़ाएगा' की थी तैयारी, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया फर्जी पायलट

पुलिस ने कहा है कि संगीत सिंह ने मुंबई के किसी कॉलेज से एक साल का एविएशन हॉस्पिटैलिटी कोर्स किया है. कहां पायलट बन रहे थे, कहां सीधे हवालात चले गए. पढ़ें पूरा केस.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Social Media

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक आदमी को भौकाल दिखाना भारी पड़ गया है. संगीत सिंह नाम का एक शख्स सिंगापुर एविएशन के पायलट की तरह पोज मार रहा था लेकिन पुलिस ने उसकी पोल ही खोल दी. वह शख्स खुद को सिंगापुर एविएशन का पायलट बता रहा था. वह यूपी के नोएडा का रहने वाला है. जैसे ही CISF अधिकारियों को खबर लगी कि कुछ दाल में काला है तो उन्होंने पूछताछ करनी शुरू कर दी. जब सच्चाई सामने आई तो लोग हक्का-बक्का रह गए.

संगीत सिंह नाम के इस शख्स ने सिर्फ वहां मौजूद लोगों को ही बेवकूफ नहीं बनाया बल्कि वह अपने घरवालों को भी धोखा दे रहा था. उसने बताया था कि वह एक कॉमर्शियल पायलट है. CISF के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे. संगीत सिंह सिंगापुर एविएशन की ड्रेस में तस्वीरें खिंचवा रहा था. तभी पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी. जब कड़ाई से पूछताछ हुई तब जाकर शख्स की पोल खुली.
 
सिंगापुर का बन रहा था पायलट, पता चला...

जब पूछताछ हुई तो पता चला कि उसके पास जो भी दस्तावेज हैं, उनमें कुछ भी सही नहीं है. उसने फर्जी आईडी कार्ड भी बनवाया था जिसमें खुद को सिंगापुर एयरलाइंस में पायलट बता रहा था. उसने कहीं से फर्जी आईडी कार्ड बनवाया था और दिल्ली के द्वारका इलाके से एक फर्जी यूनिफॉर्म तैयार कराई थी. उसने पूछताछ में बार-बार खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बताया.

कौन है फर्जी पायलट बना शख्स?

पुलिस का कहना है कि उसने साल 2022 मुंबई से 1 साल का एविएशन हॉस्पिटैलिटी कोर्स किया है. दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने संगीत सिंह को पकड़ने के बाद मीडिया से भी बात की. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'यह शख्स CISF कर्मियों से खुद को सिंगापुर एयरलाइंस का पायलट बता रहा था. उसने एक आईडी कार्ड भी गले में लटकाया था. पकड़े गए शख्स का नाम संगीत सिंह है. सिंगापुर एयरलाइंस से भी उसके बारे में जानकारी मांगी जा रही है.' पुलिस ने शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Also Read