share--v1

राज्यसभा को लेकर कांग्रेस ने खोले अपने पत्ते, सोनिया-प्रियंका समेत इन उम्मीदवारों की खुली किस्मत

राज्यसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं. वर्तमान में वह रायबरेली से लोकसभा सांसद हैं.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Sonia Gandhi: राज्यसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं. वर्तमान में वह रायबरेली से लोकसभा सांसद  हैं. सूत्रों के अनुसार अब सोनिया गांधी की सीट से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं.

बिहार से अखिलेश प्रसाद पर लगेगा दांव

पार्टी अखिलेश प्रसाद सिंह को बिहार से कांग्रेस उम्मीदवार बनाया जा सकता है. सूत्रों ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जिन अन्य नेताओं को मैदान में उतारा जा सकता है उनमें अभिषेक मनु सिंघवी और अजय माकन शामिल हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान में 3 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं. बीजेपी के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में एक सीट के जाने की संभावना है. 26 फरवरी को राज्यसभा की 56 सीटों के लिए चुनाव कराए जाएंगे. बीजेपी ने पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. लेकिन कांग्रेस की तरफ से अबतक नामों का ऐलान नहीं किया गया है.

रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव

सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी राजस्थान से कांग्रेस की राज्यसभा उम्मीदवार हो सकती हैं. वहीं अभिषेक मनु सिंघवी कर्नाटक से, अखिलेश प्रसाद सिंह बिहार से राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं. 

प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकते हैं.  यह एक सुरक्षित सीट के रूप में देखी जा रही है। 1950 के दशक से कांग्रेस का गढ़ रहे इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व सबसे पहले उनके दादा फिरोज गांधी ने किया था। यह उम्मीद की जा रही थी कि प्रियंका गांधी वाड्रा 2019 में चुनाव लड़ेंगी. 

Also Read

First Published : 12 February 2024, 08:16 PM IST