share--v1

Qatar News : क्या पूर्व सैनिकों की रिहाई में शाहरुख खान का था हाथ? किंग खान की टीम ने बताई सच्चाई

Qatar News : शाहरूख खान की कतर यात्रा के बाद से भारतीय पूर्व नौसैनिकों की रिहाई में शाहरूख खान की भूमिका बताई जा रही है. इसको लेकर अब अभिनेता की टीम ने सच्चाई बताई है. 

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Qatar News : सुपरस्टार शाहरूख खान अभी हाल ही में कतर गए थे. इसके बाद से ही कतर से भारतीय पूर्व नौसैनिकों की रिहाई में अभिनेता की भूमिका होने का दावा किया जा रहा था. अब इसको लेकर अभिनेता की टीम ने एक बयान जारी करते हुए सच्चाई बताई है. कतर में भारतीय नौसेना के पूर्व सैनिकों को जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गया था, लेकिन अब उनको रिहा किया जा रहा है. बीते दिनों बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान कतर यात्रा पर थे. इसके बाद से कई रिपोर्टों में यह दावा किया जा रहा था कि पूर्व नौसैनिकों की रिहाई में अभिनेता का योगदान है. 

शाहरूख की टीम का आया बयान

इन रिपोर्ट्स को सिरे से खारिज करते हुए शाहरूख खान की मैनेजर पूजा ददलानी ने अफवाहों का खंडन करते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान को साझा किया है. इस बयान में कहा गया है कि  'पूर्व नौसेनिकों के सुरक्षित घर वापसी को लेकर शाहरूख काफी खुश हैं' इसके साथ ही शाहरूख की ओर से सभी पूर्व सैनिकों को शुभकामनाएं भी दी गई हैं. हालांकि उनकी टीम ने पूर्व सैनिकों की घर वापसी में शाहरूख की कोई भी भूमिका होने से इंकार किया है. टीम ने कहा कि इस काम को पूरी तरह से भारत की सरकार द्वारा किया गया है. बीते कुछ दिन पहले दोहा में कतर के प्रधानमंत्री महामहिम शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जासिम अल थानी से भी शाहरूख खान ने मुलाकात की थी. जिसके बाद से ऐसे दावे किए जा रहे थे. 

8 पूर्व नौसैनिकों को दी गई थी मौत की सजा

28 दिसंबर 2023 को कतर की एक अदालत ने साल 2022 से कतर की जेल में कैद भारत के पूर्व नौसैनिकों को मौत की सजा सुनाई थी. इन नौसैनिकों पर जासूसी का आरोप था. वहीं, 12 फरवरी को विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान में आठों पूर्व नौसेना के अधिकारियों में सात के पहले ही भारत वापसी की बात कही गई थी. केंद्र सरकार ने भी एक आधिकारिक बयान के माध्यम से पूर्व सैनिकों को मुक्त किए जाने के कतर सरकार के इस फैसले का स्वागत किया था.

shahrukh khan official statement
shahrukh khan official statement instagram/poojadadlani

Also Read

First Published : 13 February 2024, 07:06 PM IST