menu-icon
India Daily
share--v1

चंद्रबाबू नायडू के NDA में वापसी की स्क्रिप्ट तैयार! जानें सीट शेयरिंग फॉर्मूला पर क्या बनी बात?

TDP के NDA गठबंधन में शामिल होने की चर्चा सियासी गलियारों में चर्चा के केंद्र में हैं. ऐसी अटकले है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और TDP अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू BJP हाईकमान से मुलाकात कर सकते हैं, जिसके बाद दोनों दलों के बीच चुनावी गठबंधन का ऐलान हो सकता है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Chandrababu Naidu

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की कोशिश NDA कुनबे के विस्तार को लेकर है. बिहार के CM नीतीश कुमार को साधने के बाद BJP चंद्रबाबू नायडू को अपने साथ जोड़ने में लगी हुई हैं. TDP और BJP के बीच गठबंधन की बातचीत लंबे समय से चल रही हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही दोनों दलों के बीच चुनावी गठबंधन की मुकम्मल तस्वीर सामने आ सकती हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू बीजेपी नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हैं और वो आज BJP हाईकमान से मुलाकात कर सकते हैं. जिसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन का ऐलान हो सकता है.

BJP-TDP के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूला पर चर्चा जारी

सूत्रों ने इस बात की तस्दीक की है कि दोनों पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग फॉर्मूला पर अंतिम दौर की बातचीत टेबल पर है. आंध्र प्रदेश  में पवन कल्याण की पार्टी जनसेना भी बीजेपी के साथ है. ऐसे में सूत्रों का मानना है कि बीजेपी और तेलुगु देशम पार्टी एक साथ लोकसभा चुनाव के मैदान में उतर सकते हैं.

22 लोकसभा सीट फतह करने की तैयारी

गठबंधन के तहत आंध्र प्रदेश में बीजेपी 6 या 7 सीटें तो वहीं फिल्म स्टार पवन कल्याण की पार्टी जनसेना 2 सीटें लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं, बाकि सीटों पर TDP चुनावी किस्मत आजमा सकती है. नायडू साल 2018 में बीजेपी से नाता तोड़ चुके है. 2019 लोकसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश में 22 लोकसभा सीटें जीतने वाले जगनमोहन रेड्डी सूबे की सियासत में बड़ा पॉलिटिकल फोर्स हैं. ऐसे में अगर बीजेपी और TDP के बीच गठबंधन होता है तो राज्य में चुनावी लड़ाई बेहद दिलचस्प होने के आसार हैं.