share--v1

हल्द्वानी में बवाल, 'अवैध' मदरसा ढहाने के बाद पथराव, भीड़ ने वाहनों में लगाई आग

Haldwani: उत्तराखंड के हल्द्वानी में भारी बवाल हुआ है. अवैध मदरसे और नमाज स्थल तोड़ने का काम शुरू ही हुआ था कि मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Haldwani: उत्तराखंड के हल्द्वानी में भारी बवाल हुआ है. शहर में अवैध मदरसों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस सिलसिले में मदरसे पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. नगर निगम और पुलिस की टीम 'मलिक के बगीचे' में एक अवैध मदरसे और नमाज स्थल पर एक्शन के लिए पहुंची. इस दौरान अराजक तत्वों ने पुलिस प्रशासन और पत्रकारों पर जमकर पथराव किया. 

भीड़ ने पुलिस बल की कई गाड़ियों में भी आग लगा दी. अराजक तत्वों ने पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पर भारी पत्थरबाजी की. इस पथराव में एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हो गए. नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा समेत नगर निगम की बड़ी संख्या में टीम मौजूद रही. इसी बीच मलिक के बगीचे के आसपास रहने वाले तमाम अराजक तत्व ने पुलिस प्रशासन और पत्रकारों के ऊपर पथराव किया है. इसमें कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हुए हैं.

इलाके में एक पुलिस वाहन सहित कई वाहनों को भी आग लगा दी गई. बढ़ते हालात को देखते हुए कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए अतिरिक्त बल को हल्द्वानी बुलाया गया है. पुलिस फोर्स की ओर से हवाई फायरिंग की गई है. पथराव थमता न देख पुलिस ने अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े. 

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसे का निर्माण पूरी तरह अवैध था. तीन एकड़ जमीन पर पहले ही नगर निगम ने कब्जा ले लिया था. उसके बाद ही मदरसे को सील कर दिया गया था, जिसे आज ध्वस्त कर दिया गया है. 
 

Also Read

First Published : 08 February 2024, 07:22 PM IST