menu-icon
India Daily
share--v1

मोदी 3.0 सरकार का सबसे अमीर मंत्री TDP का ये सांसद, इतना है पैसा कि गिन नहीं पाएंगे आप

Richest Minister Of PM Modi Cabinet: पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने शपथ ले ली है. पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत हो चुकी है. आइए जानते हैं कि मोदी के मंत्रियों में सबसे अमीर मंत्री कौन हैं.

auth-image
India Daily Live
Dr Pemmasani Chandrasekar
Courtesy: Social Media

Richest Minister Of PM Modi Cabinet: पीएम नरेंद्र मोदी की 3.0 सरकार का गठन हो चुका है. आज (9 जून) नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ 30 कैबिनेट मंत्री 5 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 36 राज्य मंत्री ने शपथ ली. इन मंत्रियों में सबसे अमीर कौन हैं? आइए जानते हैं.

प्रधानमंत्री के तीसरे कार्यकाल का सबसे अमीर मंत्री टीडीपी के सांसद हैं. इनका नाम डॉ. पेम्मासानी चंद्रशेखर हैं. वो मोदी 3.0 के मंत्री परिषद के सबसे अमीर मंत्री हैं. नामांकन भरने के दौरान उन्होंने चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी.

कितनी संपत्ति के मालिक हैं डॉ. पेम्मासानी चंद्रशेखर

आंध्र प्रदेश की गुंटूर लोकसभा सीट से तेलुगु देशम पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर सांसद बने डॉ. पेम्मासानी चंद्रशेखर 5,785.28 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. वो मोदी मंत्रिमंडल के सबसे अमीर मंत्री ही नहीं बल्कि वह चुनावी मैदान में उतरे सभी सबसे धनी उम्मीदवारों में से एक थे.

कितनी है डॉ. पेम्मासानी चंद्रशेखर की चल और अचल संपत्ति

डॉ. पेम्मासानी चंद्रशेखर के पास 2,316 करोड़ रुपये की चल संपत्ति जबूकि  72,00,24,245 रुपये  की अचल संपत्ति है. उनकी पत्नी कोनेरू श्रीरत्ना के पास 2,289 करोड़ रुपये की चल और 34,82,22,507 रुपये की अचल संपत्ति है.  दोनों ने 101 कंपनियों में निवेश कर रखा है. उनके कई बिजनेस भी हैं. बिजनेस में सफलता प्राप्त करने में उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. आज उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली. 

मंत्री के ऊपर है 1138 करोड़ रुपये का कर्ज

डॉ. पेम्मासानी चंद्रशेखर ने अमेरिका के गीसिंजर मेडिकल सेंटर से 2005 में एमडी की डिग्री हासिल की थी. उनके ऊपर कर्ज भी है. उनके और उनकी पत्नी के ऊपर कुल 1138 करोड़ रुपये का कर्ज है.