menu-icon
India Daily
share--v1

गोली चली तो खाई में गिरी बस, अब तक 10 की मौत, श्रद्धालुओं से भरी बस पर हुआ आतंकी हमला

Terrorist Attack on Pilgrims: जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस हादसे का शिकार हो गई है. घटना रियासी जिले की है. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई है.

auth-image
India Daily Live
Jammu Kashmir Bus Accident
Courtesy: ANI

Terrorist Attack on Pilgrims: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई है. हादसे से पहले बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की है. अभी तक 10 लोगों की मौत हो गई है. बस शिवखोड़ी मंदिर से जम्मू के कटरा की ओर जा रही थी. रियासी डीसी विशेष महाजन ने हादसे मौत की पुष्टि की है. बस पहले पलटी और इसके बाद खाई में गिर गई. हादसे की सूचना के बाद पुलिस, प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है. बचाव कार्य किया जा रहा है.

रियासी एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया कि शुरुआती जानकारी बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी करने की है. गोलीबारी के कारण बस ने संतुलन खो दिया और बस खाई में गिर गई. घटना में 33 लोग घायल हुए हैं. बचाव अभियान पूरा हो चुका है. सभी यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

रियासी एसएसपी ने बताया कि बचाव कार्य पूरा हो चुका है. यात्रियों की पहचान जारी है. अभी उनके स्थानीय या बाहरी होने की पुष्टि नहीं हो पाई है. शिवखोड़ी तीर्थस्थल को सुरक्षित कर लिया गया है. वहां जवानों को तैनात किया गया है. इलाके में सर्च किया जा रहा है.

आतंकियों ने चलाई गोली

घटना का वीडियो सामने आया है इसमें दिख रहा है कि बस सड़क से कई फुट नीचे यह बस गिरी है. मौके पर भीड़ जुटी हुई है. खाई में गिरने के बाद उसमें सवार यात्री निकलकर बड़े-बड़े पत्थरों पर गिर गए. मृतकों में महिलाएं एवं पुरुष और बच्चे भी शामिल हैं.

रियासी के एसएसपी मोहिता शर्मा के अनुसार, आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया है. इसमें 10 लोगों के मौत के साथ 33 लोग घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

सभी को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया

33 घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है. मौके पर एसपी ने ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं. जिला मुख्यालय अस्पताल रियासी में 13, सीएचसी त्रेयथ 5 और जीएमसी जम्मू में 15 घायलों को भर्ती कराया गया है. पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने एक साथ अभियान चलाकर इलाके को कब्जे में ले लिया है. हमलावरों तक पहुंचने के लिए की कोशिश की जा रही है.