menu-icon
India Daily
share--v1

राजनाथ सिंह की देखरेख में राजस्थान में मंगलवार को हो सकती है नए मुख्यमंत्री की घोषणा

राजस्थान में भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का फैसला होगा. विधायकों की बैठक होगी और मुख्यमंत्री का नाम तय होगा.

auth-image
Antriksh Singh
vasundhara raje

राजस्थान में भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का फैसला होगा. केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे मंगलवार की सुबह जयपुर पहुंचेंगे. वे विधायकों से मिलकर उनका समर्थन लेंगे. इसके बाद, विधायकों की बैठक होगी और मुख्यमंत्री का नाम तय होगा.

इस बीच, रविवार को भाजपा विधायकों प्रताप सिंह सिंघवी, अजय सिंह किलक और अंशुमान भाटी ने वसुंधरा राजे सिंधिया से मुलाकात की. बीजेपी नेता प्रहलाद गुंजल और पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी भी राजे से मिले. माना जा रहा है कि राजे को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. दो बार सीएम रह चुकीं राजे ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीतीं. इस तरह, बीजेपी ने कांग्रेस को हराकर सरकार बनाई.

बीजेपी के 115 विधायकों को अब एक नेता का चुनाव करना है. इस नेता को ही मुख्यमंत्री बनना है.

बीजेपी ने विधायक दल की बैठक की निगरानी के लिए तीन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. इन पर्यवेक्षकों में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हैं.

बीजेपी विधायक दल की बैठक कब होगी और इसमें कौन मुख्यमंत्री बनेगा, यह तो अभी तय नहीं है. लेकिन, वसुंधरा राजे इस दौड़ में सबसे आगे हैं.