menu-icon
India Daily
share--v1

कोख में पल रहे थे जुड़वां बच्चे...झगड़ा हुआ तो हैवान बना पति, बिस्तर में बांध पत्नी को जिंदा जलाया

Punjab Crime News: पंजाब से दिल दहलाने वाली खबर आई है. अमृतसर में एक शख्स ने मामूली विवाद पर अपनी पत्नी की जिंदा जलाकर हत्या कर दी. मृतक 6 महीने की प्रेग्नेंट थी और उसकी कोख में जुड़वां बच्चे पल रहे थे.

auth-image
India Daily Live
Punjab Crime News

Punjab Crime News: पंजाब के अमृतसर से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. घरेलू विवाद में एक शख्स ने अपनी प्रेग्नेंट पत्नी की जिंदा जलाकर हत्या कर दी. मृतका के कोख में जुड़वां बच्चे थे और वो 6 महीने की प्रेग्नेंट थी. बहस से आरोपी पति ने पहले पत्नी को चारपाई से बांधा फिर वारदात को अंजाम दिया. घटना शुक्रवार को अमृतसर के पास बुल्लेनांगल गांव में हुई.

मृतका की पहचान 23 साल की पिंकी के रूप में, जबकि आरोपी पति की पहचान सुखदेव के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि पिंकी छह महीने की गर्भवती थी. वारदात में उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि दंपति के बीच शुक्रवार को तीखी बहस हुई जिसके बाद सुखदेव ने पिंकी को बिस्तर से बांध दिया और गुस्से में आग लगा दी. वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी पति फरार हो गया. हालांकि, उसके शनिवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया था.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने पंजाब पुलिस से मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने पंजाब पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आरोपी पति को गिरफ्तार करने और कार्रवाई की रिपोर्ट को सौंपने के लिए पंजाब के डीजीपी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि अमृतसर में हुई भयावह घटना से स्तब्ध हूं, जहां एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी गर्भवती पत्नी को आग लगा दी. इस कृत्य की क्रूरता अकल्पनीय है. बताया जा रहा है कि घटना को लेकर पंजाब पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

मृतका की मां ने पुलिस को दी ये जानकारी

मृतका पिंकी कलेर घुमान गांव की रहने वाली थी. पिंकी की मां ज्योति ने पुलिस को बताया कि 2020 में उन्होंने अपनी बेटी की शादी बुलेनंगल गांव के रहने वाले सुखदेव सिंह से की थी. सुखदेव सिंह मजदूरी करता था. 

ज्योति ने बताया कि सुखदेव ने घर की छत पर कबूतर पाले थे. इसका पिंकी विरोध करती थी, जिससे दोनों के बीच झगड़ा होता था. कई बार सुखदेव को समझाया गया था, लेकिन उस पर कोई फर्क नहीं पड़ता था.