menu-icon
India Daily
share--v1

RCB ने बिगाड़ दिया दिल्ली का खेल, जानें प्लेऑफ से कौन हो गया दूर?

RCB Vs DC: आईपीएल के 62वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हरा दिया है.

auth-image
India Daily Live
RCB

RCB Vs DC: रविवार को एम चिन्नास्वामी खेले गए आईपीएल के 62वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराकर मैच जीत लिया. आरसीबी ने इस गेम को जीतकर डीसी का प्लेऑफ का गेम बिगाड़ दिया है. अब हर मैच से प्लेऑफ का समीकरण बदल रहा है. रविवार को हुए पहले मुकाबले में चेन्नई ने राजस्थान को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह कायम रखी थी. उससे भी प्वाइंट टेबल में बदलाव हुआ था. अब दिल्ली की हार से अंक तालिका में बदलाव हो गया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 187 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवर में ऑल आउट हो गई.  दिल्ली 140 रन ही बना सकी.

दिल्ली की खराब शुरुआत

दिल्ली की ओर से पारी की शुरुआत डेविड वार्नर और जेक फ्रेजर ने की. शुरुआत खराब रही. दिल्ली का पहला विकेट 8 रन के स्कोर पर वॉर्नर के रूप में गिरा. स्वप्निल सिंह ने उन्हें चलता किया. तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल भी 2 रन बनाकर आउट हो गए.  जेक फ्रेजर भी 21 रन बनाकर रन  आउट हो गए. नियमित अंतराल पर दिल्ली के विकेट गिरते रहे.

अक्षर की जुझारू पारी

अक्षर पटेल ने दिल्ली की ओर से सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अक्षर आउट हुए तो दिल्ली की जीत की उम्मीद भी खत्म हो गई. उन्हें यश दयाल ने डू प्लेसी के हाथों कैच आउट कराया.

आरसीबी की ओर से यश दयाल ने तीन विकेट चटकाए. लॉकी फर्ग्यूसन ने दो विकेट चटकाए. जबकि कैमरून ग्रीन, मोहम्मद सिराज और स्वपनिल सिंह ने 1-1 विकेट चटकाए.  

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से रजत पाटीदार ने आज अच्छी पारी खेली. उन्होंने 32 गेंदों पर 52 रन बनाए.  विल जैक ने 29 गेंदों पर 41 रन बनाए. वहीं, ग्रीन ने 24 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली. रन मशीन विराट कोहली ने 13 गेंदों पर 27 रन बनाए. 

छठे नंबर पर आ गई दिल्ली

इस मैच के बाद प्वाइंट टेबल में क्या क्या बदलाव हुआ? आइए जानते हैं. नंबर वन से लेकर नंबर चार तक कोई बदलाव नहीं हुआ. केकेर नंबर वन, राजस्थान नंबर टू. सीएसके नंबर थ्री और सनराइजर्स हैदराबाद नंबर चार पर बनी है.  नंबर पांच पर दिल्ली थी. इस मैच को हारने के बाद उसका रन रेट कम हुआ और वह 6 नंबर पर आ गई. वहीं. आरसीबी नंबर 5 पर आ गई. दिल्ली प्लेऑफ से और दूर हो गई. केकेआर और राजस्थान एक तरह से प्लेऑफ में एंट्री कर चुकी हैं. चेन्नई और हैदराबाद 14-14 अंकों के साथ नंबर तीन और चार पर बनी हुई है.