menu-icon
India Daily
share--v1

संपत्ति विवाद मामले में जज के पति को CID का समन, जानें क्या है पूरा मामला

CID Summons Judge Husband: संपत्ति  विवाद से जुड़े एक मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट की जज अमृता सिन्हा के पति प्रताप चंद्र डे को पश्चिम बंगाल सीआईडी की ओर से एक समन जारी किया गया है.

auth-image
Purushottam Kumar
calcutta high court

हाइलाइट्स

  • जज के पति को CID ने जारी किया समन
  • 22 दिसंबर को CID मुख्यालय में होगी पूछताछ

CID Summons Judge Husband: संपत्ति  विवाद से जुड़े एक मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट की जज अमृता सिन्हा के पति प्रताप चंद्र डे को पश्चिम बंगाल सीआईडी की ओर से एक समन जारी किया गया है. दरअसल, आरोप है कि जज अमृता सिन्हा के पति प्रताप चंद्र डे ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया था.

सीआईडी की ओर से जारी समन के अनुसार प्रताप चंद्र डे को शुक्रवार को कोलकाता स्थित भवानी भवन में सीआईडी मुख्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होना है.

22 दिसंबर को होगी पूछताछ

इस पूरे मामले में सीआईडी के अधिकारियों ने कहा कि प्रताप चंद्र डे को 22 दिसंबर को सीआईडी मुख्यालय में पेश होने के लिए समन जारी किया गया है. अधिकारियों ने आगे कहा कि उन्हें अपना मोबाइल फोन भी जमा करने के लिए कहा गया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, हाल में ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई थी. इस याचिका में यह आरोप लगाया गया था कि प्रताप चंद्र डे जो पेशे से वकील हैं वे संपत्ति संबंधित एक केस में दबाव डालते हुए अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रहे थे. सीआईडी के अधिकारी ने कहा कि इस मामले में सितंबर में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे. इस पूरे मामले में डे से एक दिसंबर और 16 दिसंबर को भी पूछताछ की जा चुकी है.