menu-icon
India Daily
share--v1

Karnataka Scandal: कलंक, डर या शर्म? घर से बेघर हो रहीं प्रज्वल रेवन्ना की शिकार बनी महिलाएं

कर्नाटक के हासन में प्रज्वल रेवन्ना का शिकार हुई महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. उसके 2900 वीडियो लीक हुए हैं, जिसमें महिलाओं की पहचान उजागर हो गई है.

auth-image
India Daily Live
Prajwal Revanna
Courtesy: Social Media

Karnataka MMS Scandal: कर्नाटक में हासन से सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना ने कई महिलाओं की जिंदगी तबाह कर दी है. जिन महिलाओं के सेक्स क्लिप वायरल हुए हैं, उनके लिए घर लौटना भी मुश्किल हो गया है. पीड़ित महिलाओं का कहना है कि वे अब किस मुंह से अपने घर लौटें. उनके पति उन्हें रखने को तैयार नहीं हैं. महिलाओं को लोग पहचानने लगे हैं इसकी वजह से उन्हें शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है. 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते 10 दिनों में कई महिलाओं ने अपना घर छोड़ दिया है. उनके पति उन्हें रखने को तैयार नहीं हैं. कलंक की वजह से उन्हें अपना घर भी छोड़ना पड़ रहा है.  एचडी देवगौड़ा के पोते ने ऐसे कांड किया है कि कई महिलाओं की जिंदगी बोझिल हो गई है.

हसन में जैसे ही 26 अप्रैल को वोटिंग खत्म हुई, वह देश से ही फरार हो गया. प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना खुद गिरफ्तार हो चुके हैं. वह होलेनारासीपुर से विधायक हैं. एचडी रेवन्ना पर आरोप है कि उसने एक महिला का अपहरण किया है और उसे SIT की टीम तक पहुंचने नहीं दे रहा है.

देवगौड़ा परिवार के खिलाफ सबकी बोलती बंद!
इंडियन एक्स्प्रेस ने अपनी रिपोर्ट में एक दुकानदार के हवाले से लिखा है कि वहां के हालात ऐसे हैं कि कोई भी देवगौड़ा परिवार के खिलाफ बोलने को तैयार नहीं है. पूरा जिले उनके कंट्रोल में है. अगर कोई भी बोलने की कोशिश करता है तो उसके आदमी वहां तक पहुंचते हैं और फिर नतीजे से हर कोई डर जाता है. 

प्रज्वल रेवन्ना से डरते हैं लोग
हासन में ज्यादातर लोग डरे हुए हैं. प्रज्वल ने सबसे ज्यादा घर पर काम करने वाली नौकरानियों को शिकार बनाया है. कुछ जनता दल (सेक्युलर) से जुड़ी महिलाओं को भी उसने शिकार बनाया है. जिन महिला कार्यकर्ताओं के साथ प्रज्लव की तस्वीरें थीं, वे उन्हें हटा रही हैं. कई महिला कार्यकर्ताओं के घरों पर ताला लटका है. 

महिला कार्यकर्ताओं की बढ़ी है आफत!
जेडीएस की जिन महिला कार्यकर्ताओं के पास प्रज्लव के साथ तस्वीरें हैं, वे उन्हें मिटा रही हैं. उनके पति प्रज्वल के से लिंक के बारे में सवाल कर रहे हैं. महिलाएं बुरी तरह से डरी हुई हैं. उनके पास कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. महिलाओं को उनके पति छोड़ने के लिए तैयार हो गए हैं.

पार्टी दफ्तरों में नहीं नजर आ रही हैं महिलाएं!
एचडी देवगौड़ा के घर के बाहर जुटे कार्यकर्ता भी दबी आवाजों में प्रज्वल के रवैये पर सवाल कर रहे हैं. कई महिलाएं अब वहां आ ही नहीं रही हैं. जिस जिला पंचायत सदस्य ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं वह भी 24 अप्रैल के बाद नजर नहीं आई है. 

हासन में लोग जानते सब हैं लेकिन चुप हैं
प्रज्लव के ठिकानों पर भी पुलिस रेड डाल रही है. जब स्थानीय लोगों से पुलिस सवाल कर रही है तो कोई कुछ भी बोलने से परहेज कर रहा है. सबका कहना है कि रेवन्ना के खिलाफ यहां बोलकर रह पाना बेहद मुश्किल है. कोई उससे पंगा नहीं ले सकता है. हासन में सबको पता है कि प्रज्वल रेवन्ना सेक्स पेन ड्राइव रिकॉर्ड करते हैं, उन्हें लोग देख रहे हैं लेकिन बोलने से लोग बच रहे हैं.