menu-icon
India Daily
share--v1

छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर PM मोदी, जानें CM योगी और अमित शाह के धुआंधार चुनाव प्रचार का क्या है प्लान?

chhattisgarh assembly elections 2023: पीएम मोदी 2 नवंबर यानी आज छत्तीसगढ़ के कांकेर में आम जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां वो कांकेर,भानुप्रतापपुर और अंतागढ़ तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

auth-image
Avinash Kumar Singh
छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर PM मोदी, जानें CM योगी और अमित शाह के धुआंधार चुनाव प्रचार का क्या है प्लान?

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों का चुनाव प्रचार अपने परवान चढ़ने लगा है. कांग्रेस के सामने जहां राज्य में सत्ता को बरकरार रखने की चुनौती है. वहीं BJP बघेल सरकार के खिलाफ चुनावी माहौल को बनाने में जुटी हुई है. बीजेपी के तीनों स्टार प्रचारक पीएम मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में हुंकार भरते हुए नजर आएंगे.

PM मोदी चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 2 नवंबर यानी आज छत्तीसगढ़ के कांकेर में आम जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां वो कांकेर,भानुप्रतापपुर और अंतागढ़ तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाएंगे. मौजूदा समय में ये तीनों सीट कांग्रेस के कब्जे में है. ऐसे में पीएम मोदी की रैली के बीजेपी इन सीटों पर बड़ी सेंधमारी करने की तैयारी में है.

अमित शाह छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में भरेंगे हुंकार

वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ भी आम जनसभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा 4 नवंबर को प्रस्तावित है. अमित शाह रायगढ़ इलाकों में चुनाव प्रचार करने के साथ-साथ पलारी और आरंग में आमसभा को संबोधित करेंगे. वहीं तीन या चार रोड शो के जरिये अमित शाह सीधे जनता से कनेक्ट करेंगे.

CM योगी की रैली के बाद बदलेगी चुनावी फिजा!

छत्तीसगढ़ में सत्ता में वापसी के लिए बीजेपी नए पॉलिटिकल प्लान पर काम कर रही है.हिंदुत्व के ब्रांड एम्बेसेडर माने जाने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी चुनावी सभाएं होने वाली है. योगी आदित्यनाथ 4 और 5 नवंबर को छत्तीसगढ़ का चुनावी दौरा करेंगे. वह कई विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी प्रचार की कमान संभालने के साथ-साथ पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे. बीजेपी के चुनावी रणनीतिकारों ने सीएम योगी के रोड शो का भी प्लान तैयार किया है.

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का मतदान 17 नवबंर को होगा. इसके बाद 3 दिसंबर को वोटों की मतगणना के बाद चुनावी नतीजों का ऐलान किया जाएगा. 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 90 सीटों में से 68 सीटें जीतकर भारी जनादेश हासिल किया था जबकि बीजेपी सिर्फ 15 सीटों पाकर दूसरे स्थान पर रही थी.

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल से ED करेगी पूछताछ, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के बाद गिरफ्तारी पर लटकी तलवार!