menu-icon
India Daily
share--v1

'ब्रह्मांड की कोई ताकत...' , अनुच्छेद 370 पर राजनीतिकरण करने वालों को पीएम मोदी की नसीहत

PM Modi On Article 370: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की प्रक्रिया को बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने वैध करार दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब पीएम मोदी का बयान सामने आया है.

auth-image
Purushottam Kumar
PM Modi

हाइलाइट्स

  • अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की प्रक्रिया वैध- SC
  • 'ब्रह्मांड की कोई ताकत 370 की वापसी नहीं करा सकती'

PM Modi On Article 370: जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की प्रक्रिया को बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने वैध करार दिया है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब पीएम मोदी का बयान सामने आया है. पीएम मोदी ने कहा कि ब्रह्मांड में कोई भी ताकत अब अगस्त 2019 के फैसले को पलट नहीं सकती है. अनुच्छेद 370 को लेकर पीएम मोदी ने लोगों को चेतावनी देते हुए इस पर राजनीतिकरण न करने की नसीहत दी है.

'ब्रह्मांड की कोई ताकत वापसी नहीं करा सकती' 

हाल में ही एक हिन्दी अखबार दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 पर बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने अपने बयान में कहा है कि अनुच्छेद 370 की वापसी ब्रह्मांड की कोई ताकत नहीं करा सकती है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर राजनीतिकरण करने वालों को चेतावनी देते हुए उन्हें सकारात्मक काम में लगने की नसीहत दी है.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की प्रक्रिया वैध है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पीएम मोदी ने सोमवार को इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा था कि यह सिर्फ एक कानूनी निर्णय नहीं बल्कि आशा की किरण है और एक मजबूत तथा ज्यादा एकजुट भारत बनाने के सामूहिक संकल्प का प्रमाण है.