menu-icon
India Daily
share--v1

Parliament Security Breach: दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आरोपियों के मोबाइल के जले टुकड़े बरामद

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में जांच जारी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान से आरोपियों के मोबाइल फोन के कुछ जले हुए पार्ट्स बरामद कर लिए हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
parliament security breach case

हाइलाइट्स

  • राजस्थान से आरोपियों के कपड़े और जूते बरामद
  • 7 दिन की पुलिस रिमांड पर हैं सभी आरोपी

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में जांच जारी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजस्थान से आरोपियों के मोबाइल फोन के कुछ जले हुए पार्ट्स बरामद कर लिए हैं. इसके साथ ही आरोपियों के कपड़े और जूते भी बरामद किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की घटना में शामिल मास्टरमाइंड ललित झा के पास सभी आरोपियों के मोबाइल फोन मौजूद थे. घटना के बाद ललित ने सभी फोन को पहले तोड़ दिए और फिर उनके बाद आग लगा दी. पुलिस को आरोपियों के कपड़े, जूते के साथ साथ कुछ कागजात भई मिले हैं. 

दिल्ली पुलिस की जांच जारी

गौरतलब है कि संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल जांच कर रही है. जांच के क्रम में अब तक गिरफ्तार सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस उन्हें अलग अलग जगह पर ले जाकर सबूत जुटा रही है.

7 दिन की रिमांड पर सभी आरोपी

संसद के शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से दो युवक लोकसभा के अंदर कूद गए थे और नारेबाजी करते हुए स्प्रे के जरिए धुआं फैला दिया. इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस 5 आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. आपको बताते चलें, कोर्ट के आदेश पर पांचों आरोपी 7 दिन की रिमांड पर हैं.