menu-icon
India Daily
share--v1

PM Modi Letter: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले देशवासियों को पीएम मोदी का पत्र, जानें क्या कहा

PM Modi Letter To Countrymen: पीएम मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक पत्र लिखा है. 

auth-image
India Daily Live
 Lok Sabha Elections 2024, up news, pm Modi, election campaignm,Banaras,लोकसभा चुनाव 2024, यूपी समाच

PM Modi Letter To Countrymen: लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम एक पत्र लिखा है. इस पत्र में पीएम मोदी ने देश के 140 करोड़ लोगों को परिवारजन कहकर संबोधित किया है. पीएम मोदी ने अपने पत्र में 10 साल के साथ ता जिक्र करते हुए लिखा, 'मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन से जुड़ा यह मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना विशेष है, इसे शब्दों में व्यक्त कर पाना कठिन है.

पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए लिखा कि मेरे परिवारजनों के जीवन में आया सकारात्मक बदलाव ही बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि, सबसे बड़ी पूंजी है . अपनी हर नीति, हर निर्णय के जरिए गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए कृतसंकल्पित सरकार ने जो ईमानदार प्रयास किए हैं, उनके सार्थक परिणाम हमारे सामने हैं.

आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ- PM

पीएम मोदी ने आगे लिखा, 'प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए पक्के मकान, सभी के लिए बिजली, पानी, गैस की समुचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के जरिए इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों को आर्थिक मदद, मातृ वंदना योजना के जरिए माताओं-बहनों को सहायता जैसे अनेक प्रयास सिर्फ और सिर्फ इसलिए फलीभूत हो पाए हैं, क्योंकि आपका भरोसा, आपका विश्वास मेरे साथ था'

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि विकास और विरासत को साथ लेकर आगे बढ़ते भारत ने बीते एक दशक में जहां बुनियादी ढांचों का अभूतपूर्व निर्माण देखा, तो वहीं हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय धरोहरों के पुनरुत्थान का साक्षी बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ . अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपरा को सहेज कर आगे बढ़ते देश पर आज हर देशवासी को गर्व है .

कार्यकाल में लिए कई फैसले का किया जिक्र

पीएम मोदी ने अपने पत्र में जीएसटी लागू करने, धारा 370 समाप्त करने, तीन तलाक पर कानून बनाने, संसद में महिलाओं के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम, नये संसद भवन का निर्माण, आतंकवाद और नक्सलवाद पर कठोर प्रहार जैसे कई फैसलों का जिक्र करते हुए कहा कि आपका विश्वास और समर्थन से ही अनेक ऐतिहासिक और बड़े फैसले लेने से हम नहीं चूके.

राष्ट्र निर्माण के लिए प्रयास जारी रहेंगे- पीएम

लोकतंत्र की खूबसूरती जनभागीदारी और जन सहयोग में है. देशहित के लिए बड़े फैसले लेने, बड़ी योजनाएं बनाने और उन्हें सुचारू रूप से लागू कर पाने की शक्ति और ऊर्जा मुझे आपके विश्वास और सहयोग से ही प्राप्त होती रही है . विकसित भारत के निर्माण के जिस संकल्प के साथ देश आगे बढ़ रहा है, उसकी पूर्ति में मुझे आपके विचारों, सुझावों, साथ और सहयोग की आवश्यकता है . मुझे विश्वास है कि आपका आशीर्वाद और समर्थन हमें निरंतर मिलता रहेगा . राष्ट्र निर्माण के लिए हमारे प्रयास बिना थके, बिना रुके अनवरत जारी रहेंगे, यह मोदी की गारंटी है.