share--v1

'पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे', राजनाथ सिंह की आतंकियों को कड़ी चेतावनी

Rajnath Singh On The Guardian Claim:

auth-image
India Daily Live

Rajnath Singh On The Guardian Claim: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे. राजनाथ सिंह का ये बयान ब्रिटिश अखबार 'द गार्जियन' के इस दावे के एक दिन बाद आया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान में कई आतंकवादियों को मार गिराया है. दावा किया गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की एक व्यापक योजना के तहत 2020 से पाकिस्तान में लगभग 20 लोगों को मार डाला है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को ब्रॉडकास्टर सीएनएन न्यूज18 को बताया कि देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करने के बाद सीमा पार से भागने वाले किसी भी व्यक्ति को खत्म करने के लिए भारत पाकिस्तान में प्रवेश करेगा.

राजनाथ सिंह बोले- अगर आतंकी पाकिस्तान भाग जाते हैं तो..

द गार्जियन की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर पड़ोसी देश के आतंकवादी भारत में शांति भंग करने की कोशिश करेंगे या भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेंगे, तो हम उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं , तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सच कहा है कि भारत के पास क्षमता है. 

उन्होंने कहा कि भारत अपने पड़ोसी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहता है. हमारा इतिहास देखो. हमने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया या किसी अन्य देश के क्षेत्र का एक इंच भी कब्जा नहीं किया. ये है भारत का चरित्र... अगर कोई हमारी धरती पर आतंक फैलाकर भारत को डराने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर भी बोले राजनाथ

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर भी राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आश्वस्त रहें कि पीओके के लोग खुद मांग करेंगे कि वे भारत के साथ रहें. आपने देखा होगा कि वहां कुछ प्रदर्शन हुए थे क्योंकि वे भारत में विलय करना चाहते हैं. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, कश्मीर में सामान्य स्थिति लौट आई है और विकास तेजी से हुआ है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश पर लगातार चीन की ओर से की जा रही चालबाजी पर राजनाथ सिंह ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और हमेशा भारत का रहेगा.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अखबार के दावों का किया था खंडन

द गार्जियन को अपनी प्रतिक्रिया में विदेश मंत्री ने अखबार की ओर से किए गए दावों का खंडन किया था. अपने पहले के बयान को दोहराते हुए जयशंकर ने कहा था कि ये दावे झूठे हैं और दुर्भावनापूर्ण भारत विरोधी प्रचार जैसे हैं. मंत्रालय ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से पिछले खंडन पर जोर दिया कि अन्य देशों में टार्गेट किलिंग भारत सरकार की नीति नहीं है.

Also Read