share--v1

Heart Attack Due to DJ: डीजे ने नचाया नहीं दुनिया से ही उठा दिया, हैरान कर देगा ओडिशा का ये मामला

Heart Attack Due to DJ: ओडिशा के राउरकेला में सरस्वती विसर्जन के दौरान जुलूस निकाला गया था. इसी दौरान भद्रक जिले से डीजे मंगवाया गया था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

auth-image
India Daily Live

Heart Attack Due to DJ: शादी-समारोह, धार्मिक या सार्वजनिक कार्यक्रमों में माहौल बनाने के लिए डीजे लगाए जाते हैं. हाई साउंड पर बजने वाले गाने भी लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं, लेकिन एक मामला ऐसा आया है कि जहां डीजे की हाई साउंड से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मृतक के परिजनों ने डीजे वाले के खिलाफ केस दर्ज कराया है. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये मामला ओडिशा के राउरकेला का है. यहां सरस्वती प्रतिमा के विसर्जन के दौरान कथित तौर पर तेज साउंड के कारण दिल का दौरा पड़ने से 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है. समारोह के दौरान साउंड बजाने वाले डीजे को हिरासत में ले लिया गया है. मरने वाले शख्स की पहचान प्रेमनाथ बरभाया के रूप में हुई है. प्रेमनाथ एक चाय की दुकान चलाता था. वह सरस्वती प्रतिमा विसर्जन के जुलूस के दौरान शामिल हुआ था. इसी जुलूस में डीजे भी बजाया जा रहा था. 

जुलूस के साथ चलचे-चलते गिर गया शख्स

सूत्रों ने बताया है कि सरस्वती विसर्जन कार्यक्रम के दौरान साउंड के लिए भद्रक जिले की पार्टी को बुलाया गया था. डीजे के साथ-साथ चलने के दौरान प्रेमनाथ अचानक से गिर गया. उनके साथी उन्हें राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनकी मौत के बाद स्थानीय लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर रघुनाथपाली थाने का घेराव किया. परिवार वालों की ओर से मिली तहरीर के बाद पुलिस ने डीजे वाले को हिरासत में लिया है. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. 

गुजरात में डांडिया के दौरान भी हुई थी कई मौतें

बता दें कि पिछले साल उत्तर प्रदेश में राम लील कार्यक्रम के दौरान भी दिल का दौरा पड़ने से मंचन के दौरान अलग-अलग जिलों में कलाकारों की मौत की खबरें सामने आई थी. उधर,गुजरात में डांडिया खेलने के दौरान भी कई जवान लोगों की मौत हुई थी. हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि डांडिया खेलने से पहले लोगों अपने हार्ट की जांच भी कराई थीं. 

Also Read