share--v1

Arvind Kejriwal Arrest: अब अमेरिका ने उठाया केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल, कहा-इसपर हमारी पैनी नजर

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अब जर्मनी के बाद अमेरिका ने प्रतिक्रिय दी है. भारत ने इसपर कड़ा एतराज जताया है.

auth-image
India Daily Live

Arvind Kejriwal Arrest: जर्मनी के बाद अमेरिका ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े किए हैं. अमेरिका ने कड़ा एतराज जताते हुए कहा है कि हम निष्पक्ष, पारदर्शी और समयबद्ध कानूनी प्रक्रिया की उम्मीद करते हैं. अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने ये भी कहा है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हम पैनी नजर गड़ाए हुए हैं. सीएम केजरीवाल को ईडी ने भ्रष्टाचार के आरोप में हिरासत में ले लिया है. 

शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के पर जर्मनी ने भी प्रतिक्रिया दी थी. अब इस मुद्दे पर अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि हम देश में निष्पक्ष कानूनी प्रक्रिया की उम्मीद करते हैं. जर्मनी के बयान के बाद भारत ने कड़ी नाराजगी जताई और भारत में जर्मन राजदूत को तलब किया. केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जर्मनी ने कहा था कि पूरी कार्रवाई निष्पक्ष होनी चाहिए और सीएम केजरीवाल को बिना किसी प्रतिबंध के कानूनी रास्ते अपनाने का हक मिलना चाहिए. 

जर्मनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सेबेस्टियन फिशर ने केजरीवाल पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि हमें इसके बारे में जानकारी है और इसपर संज्ञान लिया है. भारत में लोकतंत्र है और हम उम्मीद करते हैं कि इस मामले में भी लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन होगा. 

भारत के आंतरिक मामले को लेकर की टिप्पणी से भारत ने जर्मनी को लताड़ा. ऐतराज जताते हुए जर्मनी के राजदूत को तलब किया गया और इस बयान की निंदा की. बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने शराब नीति घोटाला मामले में 21 मार्च को हिरासत में ले लिया. 
 

Also Read