share--v1

'अपनी जुबान पर रखें काबू.. पिता के पैसों से काट रहे..' , उदयनिधि के वार पर निर्मला सीतारमण का जवाबी पलटवार

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन को चेतावनी देते हुए अपने शब्दों पर काबू रखने की चेतावनी दी है.

auth-image
Avinash Kumar Singh

हाइलाइट्स

  • उदयनिधि के बयान पर निर्मला सीतारमण का जवाबी पलटवार
  • 'अपनी जुबान पर रखें काबू, पिता के पैसों पर काट रहे मौज'

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन को चेतावनी देते हुए अपने शब्दों पर काबू रखने की चेतावनी दी है. दरअसल निर्मला सीतारमण यह बयान उस बयान के एवज में आया है. जिसमें बीते दिनों उदयनिधि स्टालिन ने केंद्र सरकार की ओर से तमिलनाडु को धनराशि न दिए जाने को लेकर बिगड़े बेल बोले थे. उदयनिधि ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि हम किसी के पिता का पैसा नहीं मांग रहे हैं. हम केवल तमिलनाडु के लोगों की ओर से भुगतान किए गए कर का हिस्सा मांग रहे हैं.

'अपनी जुबान पर रखें काबू... पिता के पैसों पर काट रहे मौज'

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर जवाबी पलटवार करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा "उदयनिधि को अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए. उन्हें बोलने से पहले यह सोचना चाहिए कि वह क्या और किसके लिए बोल रहे हैं. वह राजनीति में हैं और वह मंत्री है तो उनकी यह जिम्मेदारी है कि वह सोच-समझकर बयान दें. वह अपने पिता के पैसे के बारे में पूछ रहे हैं. क्या वह अपने पिता के पैसों पर राजनीति में मौज काट रहे हैं?. हमें एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए. वह अभी युवा हैं और राजनीति में आगे जाना चाहते हैं तो उन्हें अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए और सोचना चाहिए कि वह क्या बोल रहे हैं."

बारिश और बाढ़ के दौरान दिये गए 900

निर्मला सीतारमण ने अपने बयान में आगे कहा कि तमिलनाडु में बारिश और बाढ़ की विभीषिका के दौरान राज्य को केंद्र सरकार की ओर से 900 करोड़ रुपये दिए गए हैं. जरुरत पड़ने पर यह रकम और भी बढ़ाई जा सकती है, लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि यह मेरे या उनके पिता का पैसा नहीं है. जनता का पैसा है और जनता के लिए खर्च किया जा रहा है. 

Also Read