menu-icon
India Daily
share--v1

Indian Navy New Dress Code: नौसेना के ऑफिसर्स मेस में नया ड्रेस कोड लागू, अब कुर्ता, पायजामा में नजर आएंगे जवान

फिलहाल यह ड्रेस कोड नेवी के ऑफिसर्स मेस के जवानों के लिए लागू किया गया है. इस ड्रेस कोड को जल्द ही थल और वायु सेना में भी लागू किया जाएगा.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Indian Navy New Dress Code

Indian Navy New Dress Code: भारतीय नौसेना के अधिकारी मेस (भोजनालय) में नया ड्रेस कोड लागू किया गया है. अब जल्द ही नेवी के जवान आपको वॉर्डरूम और ऑफिसर्स मेस में पारंपरिक भारतीय पोशाक में नजर आएंगे. भारतीय नौसेना ने इसकी मंजूरी दे दी है.

पोशाक की खासियत ये है कि इसे भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखते हुए शामिल किया गया है. ड्रेस कोड में कुर्ता, पायजामा और सदरी को शामिल किया गया है. कुर्ते का रंग आसमानी, पायजमा का रंग सफेद और सदरी का रंग नेवी ब्लू होगा. कुर्ता-पायजामा के रंग, उसके आकार को लेकर कठोर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. यह नया ड्रेस कोड युद्ध पोत और सबमरीन्स के लिए लागू नहीं है.

थल सेना और वायुसेना में भी होगा यही ड्रेस कोड लागू
भारतीय नौसेना के बाद थलसेना और वायुसेना में भी जल्द ही इसे लागू किया जाएगा. बता दें कि अभी तक नौसेना में पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनने की मनाही रही है लेकिन अब नौसेना के अधिकारी कुर्ता-पायजामा और सदरी में दिखाई देंगे.

ब्रिगेडियर हरदीप सिंह सोही ने सोशल मीडिया पर नौसेना की नई पोशाक की तस्वीर शेयर की है, जिस पर जमकर कमेंट आ रहे हैं.

जनता को पसंद आई नौसेना की नई ड्रेस

एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- ये बहुत ही शानदार ड्रेस है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- इसे पहनकर जवान बहुत शानदार दिखेंगे. फिलहाल इस ड्रेस कोड को केवल नौसेना के ऑफिसर्स मेस के लिए लागू किया गया है, आने वाले दिनों में इसे थलसेना और वायुसेना के ऑफिसर्स मेस के लिए भी लागू किया जाएगा.

यह भी देखें