menu-icon
India Daily
share--v1

'अरे तो मुसलमानों को रिजर्वेशन मिलना ही चाहिए पूरा...', आरक्षण की बहस में लालू यादव ने ये क्या कह दिया?

Lalu Yadav Viral Video: आरजेडी चीफ लालू यादव ने अब आरक्षण को लेकर जारी बहस में एक ऐसा बयान दे दिया है जो तेजी से वायरल हो रहा है.

auth-image
India Daily Live
Lalu Yadav
Courtesy: Social Media

देशभर में जारी लोकसभा चुनाव में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर जमकर कीचड़ उछाल रहा है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि कांग्रेस ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहती है. वहीं, विपक्ष आरोप लगा रहा है कि अगर इस बार मोदी की सरकार बन गई तो संविधान और आरक्षण ही खत्म कर दिया जाएगा. इस बारे में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि अमित शाह डर गए हैं और जनता को भड़का रहे हैं. मुस्लिमों को आरक्षण के मामले पर लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि मुसलमानों को तो आरक्षण मिलना ही चाहिए. अब लालू यादव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

लालू यादव ने बीजेपी के 400 पार के नारे पर कहा है, 'वोट हमारे पक्ष में है. अब पार हो गए तो 400 पार, 400 पार बोल रहे हैं.' हाल ही में अमित शाह ने कहा था कि अगर कांग्रेस और लालू की सरकार बन गई तो बिहार में लालू यादव के शासनकाल जैसा जंगलराज हो जाएगा. इस सवाल के जवाब में लालू यादव ने कहा, 'ये लोग इतना डर गए हैं कि भड़का रहे हैं.' लालू यादव ने यह भी कहा कि तीसरे चरण में हर तरफ लाइने लगी हुई हैं और उनके पक्ष में वोटिंग हो रही है.

आरक्षण पर क्या बोले लालू यादव?

धर्म के आधार पर आरक्षण को लेकर जारी विवाद से जुड़े सवाल के जवाब में लालू यादव ने कहा, 'आरक्षण के पक्षधर हैं न वो, वो तो संविधान को खत्म करना चाहते हैं. लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. अब सारी बात जनता के जेहन में आ गई है.' मुस्लिमों को आरक्षण के बारे में लालू यादव ने कहा, 'अरे तो मुसलमानों को आरक्षण तो मिलना ही चाहिए न पूरा.' इस बयान को पीएम मोदी के उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है कि जिसमें वह बार-बार कह रहे हैं कि कांग्रेस ने दलितों और ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को देने का काम किया है.

दरअसल, बीजेपी के नेता लगातार आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस ने कर्नाटक में दलितों और ओबीसी का आरक्षण मुस्लिमों को दिया है. बीजेपी आरोप लगा रही है कि अगर इस बार कांग्रेस की सरकार केंद्र में बन गई तो ऐसा ही पूरे देश में किया जाएगा. इस मुद्दे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं और हर दिन इसी को लेकर जुबानी जंग भी हो रही है.