menu-icon
India Daily
share--v1

MP News: मेरी शादी कराओ... दुल्हन की तलाश में ई-रिक्शा पर लगाया होर्डिंग, कहा- जाति बंधन नहीं, योग्य वधू की तलाश

MP News: मध्य प्रदेश दमोह के 29 साल का एक शख्स शादी करना चाहता है. योग्य वधू की तलाश के लिए शख्स ने बकायदा होर्डिंग छपवाया है और उसे ईरिक्शा पर लगवाया है. शख्स की ओर से शादी के लिए अपनाया गया ये उपाय इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

auth-image
India Daily Live
man hoarding on e rickshaw to seek bride

MP News: मध्य प्रदेश के दमोह से एक दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां के एक शख्स ने शादी के लिए अनोखा तरीका अपनाया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल है. दुल्हन ढूंढने के लिए शख्स ने होर्डिंग पर बायोडाटा छपवाया और अपने ई-रिक्शा पर लगा दिया. होर्डिंग में शख्स ने अपने बारे में कई जानकारियां दी हैं. इसमें उसने अपनी पढ़ाई से लेकर पता और मोबाइल नंबर का जिक्र किया है. सबसे खास बात ये कि आखिर में शख्स ने शादी के लिए एक बहुत जरूरी और ध्यान खिंचने वाली शर्त रखी है. शख्स ने आखिर में लिखा है कि शादी के लिए किसी तरह का कोई जातिबंधन नहीं है.

शादी की इच्छा रखने वाले शख्स की पहचान 29 साल के दीपेंद्र राठौड़ के रूप में हुई है. दीपेंद्र ई-रिक्शा होर्डिंग के जरिए दुल्हन की तलाश कर रहा है. होर्डिंग में उसने अपनी लंबाई, जन्म तिथि, गोत्र, पढ़ाई जैसी व्यक्तिगत जानकारियां दी हैं. उसने लिखा है कि शादी के लिए कोई जाति बंधन नहीं है. कोई भी महिला शादी का प्रस्ताव लेकर उनसे संपर्क कर सकती है.

damoh man searching bride
 

कई महीनों से तलाश रहे दुल्हन

दीपेंद्र राठौड़ ने कहा कि वे पिछले की महीनों से दुल्हन की तलाश कर रहे हैं. जब कहीं योग्य लड़की नहीं मिली, तब उन्होंने अनोखा फैसला किया और शादी के लिए होर्डिंग बनवा लिया. उन्होंने कहा कि मैं दमोह के बाहर की महिला से भी शादी करने को तैयार हूं.

damoh man searching bride
 

दीपेंद्र राठौड़ ने कहा कि उनके माता-पिता ने भी उनके इस यूनिक आइडिया के साथ हैं. दीपेंद्र ने बताया कि मेरे माता-पिता पूजा-पाठ में व्यस्त रहते हैं, इसलिए उनके पार मेरे लिए दुल्हन ढूंढने का समय नहीं है. इसलिए मैंने शादी के लिए योग्य लड़की ढूंढने का जिम्मा खुद अपने हाथों में ले लिया.

दीपेंद्र राठौड़ ने बताया कि पेशे से वे ई-रिक्शा चालक हैं. ई-रिक्शा उनका अपना है, जिससे उनकी रोजाना की ठीक-ठाक कमाई हो जाती है. उन्होंने कहा कि जो भी लड़की मेरी दुल्हन बनेगी, उसे हमेशा खुश रखूंगा.