share--v1

सिगरेट पीते नजर आई माता सीता, जानें कहां के वायरल वीडियो पर भड़के लोग

Viral Video: देश की आत्मा और लोगों की भावनाओं में भगवान राम और माता सीता के प्रति श्रद्धा का भाव है. लेकिन पुणे यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा माता सीता और प्रभू राम को अभद्र रूप से दिखाया गया है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

Viral Video: हाल में ही अयोध्या राम मंदिर में रामलला की भव्य प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सम्मपन हुआ. उस दौरान पूरा देश राममय हो गया था. जहां देश के कोने-कोने से लोग अयोध्या धाम में प्रभू राम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं वहीं प्रभू की पत्नी जनक नंदनी माता सीता के साथ अभद्रतता का वीडियो सामने आया है. जिसको देखने के बाद लोगों में खूब गुस्सा देखने को मिल रहा है.  

पुणे यूनिवर्सिटी का मामला 

भगवान राम और रामायण से जुड़े हुए सभी लोग भारत की आत्मा में रचे बसे हैं. लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि लोग लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने से मानते नहीं है. महाराष्ट्र की पुणे यूनिवर्सिटी में भगवान राम और माता सीता को लेकर नाटक किया जा रहा था. तभी उसी दौरान माता सीता को सिगरेट पीते हुए देखा गया. इतना ही नहीं वीडियो में भगवान राम को माता सीता को सिगरेट पिलाते हुए देखा गया.

ABVP ने दर्ज कराई FIR

माता सीता का इस तरह मजाक उड़ाने वाले लोग ये वाक्या लोगों के सामने ही मंच पर किए. जिसके बाद नाटक का मंचन करने के विरोध में ABVP ने पुणे के सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया. जिसके बाद इस मामले में दोनों पक्षों की तरफ से शिकायत दी गई है. माता सीता के साथ दिखाए गए इस अभद्रतता पूर्ण व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है.

ललित कला विभाग के विद्यार्थियों ने किया मंचन 

सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी में 1 फरवरी को भगवान राम और देवी सीता का मजाक उड़ाने वाले एक नाटक का मंचन किया गया. मंचन किए गए इन नाटक का नाम 'जब वी मेट' था. इस नाटक का मंचन ललित कला केंद्र के मंच पर किया गया. इसमें माता सीता को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था.

Also Read

First Published : 03 February 2024, 06:15 PM IST