share--v1

विष्णुदेव साय के CM बनने पर मां ने खुशी का किया इजहार, जानें क्या दिया बड़ा बयान?

विष्णुदेव साय की मां ने बेटे के CM बनने पर अपनी खुशी का इजहार किया है. विष्णु देव साय मां जसमनी देवी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विष्णुदेव साय के CM बनने पर मां ने खुशी का किया इजहार
  • CM बनाए जाने विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: विष्णुदेव साय को छत्तीसगढ़ के नए CM के तौर पर चुन लिया गया है. उनके CM चुने जाने पर तमाम नेताओं की ओर से बधाई संदेश आ रहे है. इसी बीच विष्णुदेव साय की मां ने बेटे के CM बनने पर अपनी खुशी का इजहार किया है. विष्णु देव साय मां जसमनी देवी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं. मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करने का अवसर मिला है.

मां ने जाहिर की खुशी 

विष्णुदेव साय ने विधायकों और आलाकमान का जताया आभार 

सीएम चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा "एक सीएम के तौर पर मेरी प्राथमिकता जनता से किये गये वादों को पूरा करना होगी. कांग्रेस के पांच साल के शासनकाल में समाज का हर वर्ग त्रस्त था. करीब 18 लाख लोग प्रधानमंत्री आवास से वंचित हैं. 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों को दो साल का बोनस दिया जाएगा. हम 'मोदी की गारंटी' के तहत किए गए सभी वादे पूरे करेंगे."

जानें कौन है विष्णुदेव साय? 

विष्णुदेव साय के सियासी सफर की शुरुआत साल 1989 में ग्राम पंचायत बगिया के पंच के रूप में किया था. साल 1990 में उन्होंने पहली बार जिले के तपकरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत हासिल करके विधायक चुने गए थे. साल 1999, 2004, 2009 और 2014 में 4 बार रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए. उसके बाद साल 2014 में मोदी सरकार में केन्द्रीय इस्पात राज्य मंत्री रहे. साय को संगठन में काम करने का भी लंबा अनुभव है. पार्टी ने उन्हें 2006 और 2020 में दो बार प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा चुके है. मौजूदा समय में विष्णुदेव साय बीजेपी के राष्ट्रीय कार्य समिति के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं. विष्णुदेव साय आदिवासी समाज के बड़े नेता माने जाते हैं. उन्होंने विधानसभा चुनाव में कुनकुरी विधानसभा से बड़ी जीत हासिल करके छत्तीसगढ़ के अगले सीएम को तौर पर जल्द शपथ लेंगे. 

Also Read

First Published : 10 December 2023, 05:33 PM IST