menu-icon
India Daily
share--v1

तमिलनाडु में जहरीली शराब का कहर, 29 लोगों ने तोड़ा दम, CM स्टालिन ने दिए जांच के आदेश

CM MK Stalin: तमिलनाडू के कल्लाकुरिची से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, अवैध शराब पीने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 से ज्यादा हो गई है. इसके साथ 100 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने ट्वीट कर दुख भी जताया है. वहीं, राज्यपाल आरएन रवि ने दुख बयां किया है.

auth-image
India Daily Live
Tamil Nadu
Courtesy: Twitter

Tamil Nadu: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 से ज्यादा हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक 100 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है. इस बात की जानकारी जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने दी है. उन्होंने बताया कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. इस मामले को गंभीरता को देखते हुए सीएम एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं. वहीं जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का ट्रांसफर करा दिया गया है और नया कलेक्टर नियुक्त किया है.  कल्लाकुरिची के एसपी समय सिंह मीना को  निलंबित किया है.

तमिलनाडु राज्य के मुख्यमंत्री ने इस मामले पर ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं बेहद दुखी हूं. इस मामले में शामिल अपराधी को हिरासत में ले लिया है. इसके साथ विफल रहने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जा रही है. जनता ऐसे अपराध में शामिल लोगों की जानकारी देगी को तुरंत कार्रवाई की जाएगी. 

सीबी-सीआईडी जांच के दिए आदेश

सीएम एमके स्टालिन ने शराब पीने से लोगों की मौत होने की वजह से सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं. वहीं जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का ट्रांसफर करा दिया गया है और नया कलेक्टर नियुक्त किया है.  कल्लाकुरिची जिले का एमएस प्रशांत को नया कलेक्टर नियुक्त किया है. कल्लाकुरिची के एसपी समय सिंह मीना को निलंबित किया है. राजत चतुर्वेदी को नया एसपी नियुक्त किया गया है. इसके साथ कई पुलिस ऑफिसर को भी निलंबित किया है. 

राज्यपाल आरएन रवि ने बयां किया दुख

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने भी मौतों पर दुख जताया है. इसके साथ उन्होंने  पीड़ितों के स्वस्थ होने की कामना की है. राज्यपाल आरएन रवि ने पोस्ट करते हुए लिखा, " नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई यह सुनकर मैं सदमे में हूं. कई लोग जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.