menu-icon
India Daily
share--v1

MVA ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान फिर शरद पवार ने मोदी को बोला थैंक्यू! समझिए क्या है कहानी

Maharashtra News: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा सत्ता परिवर्तन देखने को मिल सकता है. विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है. आज महाविकास अघाड़ी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एनसीपी-एसपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और शिवसेना (UBT) उद्धव ठाकरे ने बड़ा एलान किया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने मोदी को थैंक्यू भी कहा. आइए जानते हैं कि आखिर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को किस लिए धन्यवाद दिया.

auth-image
India Daily Live
 MVA press conference
Courtesy: Social Media

Maharashtra News: इसी साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले राज्य की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. आज यानी 15 जून को महाविकास अघाड़ी में शामिल दलों ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके साथ में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस ऐलान के बाद से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दरअसल, लोकसभा चुनाव में एनडीए को महाराष्ट्र में पिछली बार की अपेक्षा इस बार कम सीटें मिली हैं. राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को मात्र 9 सीटें मिली जबकि 2019 में बीजेपी को 23 सीटें मिली थी. वहीं, उसकी सहयोगी शिवसेना (शिंदे) को 7 सीटें और NCP (अजित) को 1 सीट मिली. लोकसभा चुनाव के नतीजों ने महाविकास अघाड़ी दलों को जोश से भर दिया है. आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी-एसपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और शिवसेना (UBT) उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके साथ में चुनाव लड़ने का ऐलान किया. इस बीच में शरद पवार ने पीएम मोदी को थैंक्यू कहा. आखिर उन्होंने ऐसा क्यों कहा आइए जानते हैं.

उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने उन्हें आईना दिखा दिया है. लोकसभा चुनाव की लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई थी. इसके लिए हम महाराष्ट्र की जनता का धन्यवाद करते हैं. जनता ने मोदी सरकार को बदलकर एनडीए की सरकार कर दिया है. अब महाराष्ट्र में भी हम साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

शरद पवार ने क्यों कहा पीएम मोदी को थैंक्यू, यहां समझिए

एनसीपी-एसपी चीफ शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लोकसभा चुनाव में जिन-जिन जगहों पर पीएम मोदी ने रोड शो और रैली की वहां हमने जीत दर्ज की. इसलिए मैं पीएम मोदी जी को थैंक्यू करना चाहता हूं. उनको धन्यवाद देना मैं अपना कर्तव्य समझता हूं. उन्होंने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के लिए राजनीतिक माहौल अनुकूल बना दिया है. इसके लिए उनका धन्यवाद.

चव्हाण बोले महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन तय

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त करने और उनका धन्यवाद देने के लिए महाविकास अघाड़ी एक साथ आया है. राज्य की जनता ने MVA की जनता को अपना सांसद चुना इसके लिए उनका धन्यवाद.

उन्होंने कहा- हमें उम्मीद है कि जिस तरह से महाराष्ट्र की जनता ने हमें लोकसभा चुनाव में प्यार दिया है उसी तरीके से हमें विधानसभा चुनाव में भी प्यार मिलेगा. इस बार के विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होना तय है.