share--v1

Amol Kirtikar: महाविकास अघाड़ी में 'खिचड़ी चोर' पर सियासी संग्राम, जानें उद्धव के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर से क्या है कनेक्शन?

Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना उद्धव गुट ने मुंबई नार्थ वेस्ट से अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया है. जिसके बाद कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि शिवसेना ने एक खिचड़ी चोर को टिकट दिया है. हम खिचड़ी चोर उम्मीदवारों के लिए काम नहीं करेंगे.

auth-image
India Daily Live

Amol Kirtikar: कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) की ओर से मुंबई उत्तर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से अमोल कीर्तिकर का नाम घोषित करने पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा 'मैं कांग्रेस नेतृत्व के निर्णय लेने के लिए एक सप्ताह तक इंतजार करूंगा जिसके बाद मैं सभी विकल्पों के लिए तैयार हूं. शिवसेना ने एक खिचड़ी चोर को टिकट दिया है. हम खिचड़ी चोर उम्मीदवारों के लिए काम नहीं करेंगे.'

अमोल के पिता सांसद गजानन कीर्तिकर फिलहाल शिंदे गुट में हैं. लेकिन अमोल कीर्तिकर ठाकरे ग्रुप की युवा सेना के पदाधिकारी हैं. गजानन कीर्तिकर के बेटे अमोल कीर्तिकर से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर चुकी है. दरअसल खिचड़ी घोटाले में अमोल कीर्तिकर का नाम सामने आने के बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने एफआईआर दर्ज किया था.

जानें क्या है आरोप

अमोल कीर्तिकर पर आरोप है कि कोविड महामारी के दौरान प्रवासियों को खिचड़ी उपलब्ध कराने के लिए बीएमसी की ओर से ठेका देते समय कई अनियमितताएं हुई थी. जांच एजेंसी के मुताबिक खिचड़ी पैकेट की आपूर्ति के लिए बीएमसी की ओर से फोर्स वन मल्टी सर्विसेज के बैंक खाते में 8.64 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर किया गया था. 

'पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन तोड़ दें'

महाराष्ट्र कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने आगे कहा 'शिवसेना को अतिवादी रुख नहीं अपनाना चाहिए. इससे कांग्रेस को भारी नुकसान होगा. मैं कांग्रेस का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. नेतृत्व को हस्तक्षेप करना होगा, यदि नहीं तो पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन तोड़ दें.

शिवसेना के साथ गठबंधन का निर्णय कांग्रेस के लिए आत्मघाती साबित होगा. शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र में 17 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की और कहा कि वह राज्य की 48 सीटों में से 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Also Read