menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Elections 2024: मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि पहले क्या होता था... अखिलेश के गढ़ में PM मोदी के हमले

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार यानी आज आजमगढ़ में करोड़ों रुपये की अलग-अलग विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने पूर्व की अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. बता दें कि आजमगढ़ अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है.

auth-image
India Daily Live
pm modi azamgarh rally bjp akhilesh yadav samajwadi party

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ में एक के बाद एक पूर्व की अखिलेश यादव वाली सरकार पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि आज केवल आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ यहां से हो रहा है. जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है. उन्होंने कहा कि आज आजमगढ़ से कई राज्यों में करीब 34 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की प्रगति से नाखुश कुछ लोगों का कहना है कि चुनाव से पहले इतनी सारी परियोजनाओं का उद्घाटन राजनीतिक प्रलोभन है. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि पहले क्या होता था... नेता चुनाव से पहले योजनाओं की घोषणा तो करते थे लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते थे. आइए, जानते हैं कि पीएम मोदी ने सपा के गढ़ में अखिलेश पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा?

'देश देख रहा है... शिलान्यास भी मैंने किया, उद्घाटन भी मैं करता हूं'

 पीएम मोदी ने कहा कि आज देश देख रहा है कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास मैंने किया है, उनका उद्घाटन भी मैंने ही किया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि 2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को भी कोई चुनाव के चश्मे से न देखे, ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है. मैं 2047 तक, देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश का तेज गति से दौड़ा रहा हूं.

'जातिवाद, परिवारवाद, वोटबैंक के भरोसे बैठे इंडी गठबंधन'

पीएम मोदी ने कहा कि आपका ये प्यार और आजमगढ़ का ये विकास... जातिवाद, परिवारवाद और वोटबैंक के भरोसे बैठे इंडी गठबंधन की नींद उड़ा रहा है. पूर्वांचल ने दशकों तक जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति देखी है और पिछले 10 वर्षों से ये क्षेत्र विकास की राजनीति भी देख रहा है. यहां के लोगों ने माफियाराज और कट्टरपंथ के खतरों को भी देखा है और अब यहां की जनता कानून का राज भी देख रही है.

'किसानों को पहले की तुलना में मिल रही कई गुना बढ़ी MSP'

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को आज पहले की सरकारों की तुलना में कई गुना बढ़ी हुई MSP दी जा रही है. गन्ना किसानों के लिए भी इस साल लाभकारी मूल्य में 8% की वृद्धि की गई है. अब गन्ने का लाभकारी मूल्य 315 रुपये से बढ़कर 340 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है. आप लोगों को याद है ना कि कैसे इसी उत्तर प्रदेश में सरकार चलाने वालों ने गन्ना किसानों को रुलाया था. उनका पैसा ही तरसा-तरसा कर दिया जाता था या मिलता ही नहीं था.

'न सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर बदला, बल्कि युवाओं के लिए बने नए अवसर'

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये भाजपा की सरकार है जिसने गन्ना किसानों का हजारों करोड़ का बकाया खत्म कराया है. आज गन्ना किसानों को सही समय पर गन्ने का मूल्य मिल रहा है. बीते वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने उत्तर प्रदेश में लाखों करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए हैं. इससे ना सिर्फ यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर बदला है, बल्कि युवाओं के लिए लाखों नए अवसर बने हैं.

'आज यूपी की पहचान... रिकॉर्ड मात्रा में आ रहे निवेश से हो रही है'

पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी की पहचान रिकॉर्ड मात्रा में आ रहे निवेश से हो रही है. ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनीज़ से हो रही है. एक्सप्रेस-वे के नेटवर्क और हाइवेज से हो रही है. उत्तर प्रदेश जैसे-जैसे विकास की बुलंदियों को छू रहा है, तुष्टिकरण का जहर भी कमजोर पड़ रहा है.

'जिस परिवार के लोग अपना गढ़ समझते थे, वो भी ढह चुके हैं'

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले चुनाव में आजमगढ़ की जनता ने भी दिखा दिया कि परिवार के लोग जहां अपना गढ़ समझते थे, वो भी ढह चुके हैं. परिवारवादी लोग मोदी को लगातार गाली दे रहे हैं. ये लोग कह रहे हैं कि मोदी का अपना परिवार नहीं है. ये लोग भूल जाते हैं कि मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है, इसीलिए जनता ही कह रही है- मैं हूं मोदी का परिवार.