menu-icon
India Daily
share--v1

Farooq Abdullah on Pm Modi: 'हिटलर नहीं देश के प्रधानमंत्री हैं पीएम मोदी', फारुक अब्दुल्ला ने बदले सुर में अखिलेश पर बोला हमला

Farooq Abdullah on Pm Modi: फारूक अब्दुल्ला के सुर एक बार फिर बदले हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने अखिलेश को नसीहत देते हुए कहा है कि पीएम मोदी हिटलर नहीं इस देश के प्रधानमंत्री हैं पीएम मोदी.

auth-image
India Daily Live
Farooq Abdullah

Farooq Abdullah on Pm Modi: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला. अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को हिटलर बताते हुए कहा कि 10 साल से ज्यादा तो हिटलर का शासन भी नहीं चला था. अखिलेश यादव के इस बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया सामने आई है. अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पीएम मोदी हिटलर नहीं देश के प्रधानमंत्री हैं.

मीडिया से बात करते हुए फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्या कहा है और किस परिस्थिति में कहा है. जहां तक प्रधानमंत्री का सवाल है, वे(पीएम मोदी) बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं हैं. वे प्रधानमंत्री बने, उन्होंने हर भारतीय का प्रतिनिधित्व किया. वे मुस्लिम, हिंदू, सिख, ईसाई और उन लोगों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं जिनका भारत में कोई धर्म नहीं है. वे हमारे प्रधानमंत्री हैं. 

क्या बोल गए थे अखिलेश यादव?

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इशारों-इशारों में पीएम मोदी पर हमला बोला था. अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार की तुलना हिटलर के शासन से की थी. उन्होंने कहा था कि 10 सालों से ज्यादा तो हिटलर का शासन भी नहीं चल सका था और इनके भी 10 साल हो चुके हैं. अखिलेश यादव ने आगे कहा था कि जनता सब समझ चुकी है. यूपी की जनता अगर अच्छे से स्वागत करती है तो अच्छे से विदाई करना भी जानती है.  

यह 'संविधान मंथन' का समय है- अखिलेश

आगामी लोकसभा चुनाव को अखिलेश यादव ने संविधान और लोकतंत्र बचाने वाला चुनाव बताते हुए कहा कि यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है. यह आरक्षण बचाने और अपने सम्मान को बचाने का चुनाव है. एक समय में समुद्र मंथन हुआ था और यह समय 'संविधान मंथन' का है. उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ ऐसे लोग हैं जो संविधान की रक्षा करना चाहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं.